होम / Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा के बीच सरकार ने उठाया बड़ा कदम, इन 5 जगहों को लेकर दिया बड़ा आदेश

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा के बीच सरकार ने उठाया बड़ा कदम, इन 5 जगहों को लेकर दिया बड़ा आदेश

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 16, 2024, 2:25 pm IST

Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा

India News (इंडिया न्यूज), Manipur Internet Service: मणिपुर सरकार ने राज्य के पांच जिलों के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध बढ़ा दिया है। मणिपुर में इंटरनेट प्रतिबंध 20 सितंबर दोपहर 3 बजे तक बढ़ा दिया गया है। सरकार ने रविवार (15 सितंबर) को इससे संबंधित आदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया कि अगले 5 दिनों तक इंटरनेट संबंधी सेवाएं जारी रखने का फैसला किया गया है।

राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

राज्य सरकार के आयुक्त (गृह) एक आदेश जारी करते हुए कहा, “राज्य सरकार ने मौजूदा कानून और व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के लिए और पिछले पखवाड़े में इंटरनेट निलंबन के सामान्य संचालन के साथ इसके संभावित सहसंबंध की समीक्षा करने के बाद, मणिपुर के इंफाल पश्चिम, इंफाल पूर्व, थौबल, बिष्णुपुर और काकचिंग जिलों के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में वीएसएटी और वीपीएन सेवाओं सहित इंटरनेट और मोबाइल डेटा सेवाओं के निलंबन को 15-09-2024 से अगले 5 दिनों के लिए जारी रखने का फैसला किया है।”

मणिपुर में हालात नहीं सुधरे!

इससे पहले राज्य सरकार ने 10 सितंबर से पांच दिनों के लिए राज्य में इंटरनेट सेवाओं पर प्रतिबंध लगा दिया था। यह प्रतिबंध रविवार को खत्म होना था, लेकिन मौजूदा कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए सरकार ने इसे बढ़ाने का फैसला किया।

‘देश के नंबर 1 आतंकवादी हैं राहुल गांधी, उन पर तो इनाम…’, कांग्रेस MP पर रवनीत बिट्टू का विवादित बयान

13 सितंबर को डीआईजी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) मनीष कुमार सच्चर ने मणिपुर के कांगपोकपी जिले के सैकुल हिलटाउन में थांगकनफाई गांव और सोंगपेहजांग राहत शिविर का दौरा किया और कुकी समुदाय के प्रतिनिधियों से बातचीत की।

भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

एएनआई को बताते हुए डीआईजी सच्चर ने कहा कि 100 से अधिक परिवार राहत शिविर में रह रहे हैं और उनकी कोई भी मांग नहीं है, सिवाय अपने सामान्य जीवन में वापस लौटने के अलावा। इस बीच, 12 सितंबर को भारतीय सेना और मणिपुर पुलिस ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और सीमा सुरक्षा बल के साथ संयुक्त अभियान में चुराचंदपुर जिले में भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और अन्य युद्ध संबंधी सामान बरामद किया।

विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए सेना ने मणिपुर पुलिस और सीआरपीएफ के साथ मिलकर चुराचंदपुर जिले के मौलसांग इलाके में एक 7.62 एमएम एके सीरीज की असॉल्ट राइफल, मैगजीन के साथ तीन मध्यम आकार के स्वदेशी इंप्रोवाइज्ड मोर्टार (पोम्पी) और अन्य युद्ध संबंधी सामान बरामद किया।

एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर बड़ा खुलासा, जानें कब पेश किया जाएगा विधेयक

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Salman Khan के पिता सलीम खान को धमकी देने वाली महिला चला रही थी 7444 नंबर की स्कूटी, बुर्का पहने तस्वीर आई सामने
पुलिस से छुपते-छुपाते कोर्ट पंहुचा सपा का ये बड़ा नेता, किया ऐसा काम कि हर एक के उड़ गए होश?
भारतीय मुसलमानों के पीछे छुपकर अपनी खुन्नस निकाल रहा Iran, जानें किस बात का लिया बदला?
Gwalior: 6 अक्तूबर को होने वाले अंतरराष्ट्रीय टी-20 से पहले दीवार गिरी, ग्राउंड में भरा पानी
UP News: यूपी में पेंसिल विवाद को लेकर हमला ! 5 साल साथी का छात्र ने काटा गला
यूपी उपचुनाव के लिए ओवैसी ने दिया चंद्रशेखर को खास ऑफर, क्या होगा नगीना सांसद का फैसला
‘हिंदू-हिंदू का ये नाटक बंद करो…’, PM मोदी पर इस बात को लेकर भड़के शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद
ADVERTISEMENT