होम / Manipur Violence: मणिपुर में एक बार फिर मचा बवाल, पुलिस कमांडो पर हुआ हमला

Manipur Violence: मणिपुर में एक बार फिर मचा बवाल, पुलिस कमांडो पर हुआ हमला

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 30, 2023, 10:43 pm IST
ADVERTISEMENT
Manipur Violence: मणिपुर में एक बार फिर मचा बवाल, पुलिस कमांडो पर हुआ हमला

Manipur Violence

India News(इंडिया न्यूज),Manipur Violence: मणिपुर से एक बार फिर बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां आज 30 दिसंबर (शनिवार) को विद्रोहियों द्वारा पुलिस कमांडो पर हमला कर दिया। जिसके बाद से जमकर गोलीबारी भी हुई। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, विद्रोहियों ने कथित तौर पर पुलिस वाहनों के एक काफिले पर गोलीबारी की, जब वे एक गश्त बिंदु की ओर बढ़ रहे थे। वहीं इस घटना में एक कमांडो घायल होने की भी खबर सामने आ रही है जिसे असम राइफल्स कैंप इलाज के लिए भेजा गया है।

जानें कैसे हुई घटना

इसके साथ ही इस घटना के बारे में स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि, मोरेह शहर में दो घरों को भी आग लगा दी गई। वहीं अतिरिक्त सुरक्षा बलों को कार्रवाई में लगाया गया है और तलाशी अभियान जारी है। बताया जाता है कि गोलीबारी दोपहर करीब 03:50 बजे शुरू हुई। जिसके बाद वहां उपस्थित लोगों का कहना है कि, अज्ञात बंदूकधारियों ने पुलिस वाहन पर हमला किया। जबकि एक अधिकारी ने कहा कि, ”इंफाल-मोरेह सड़क के एम चाहनू गांव खंड को पार करते समय हमले में एक पुलिसकर्मी छर्रे लगने से घायल हो गया।”

सीएम बीरेन सिंह ने की शांति की अपील

वहीं इस हमले के बाद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शांति की अपील करते हुए कहा कि, “आइए हिंसा छोड़ें, बातचीत की मेज पर आएं और सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए बातचीत शुरू करें।

इस जगह पर हुई घटना

बताया जा रहा है कि गोलीबारी न्यू मोरेह प्रवेश द्वार और एम चाहनौ गांव के पास हो रही है। उसी दिन, मणिपुर पुलिस ने इम्फाल पूर्व, थौबल और कांगूपकी जिलों के संवेदनशील इलाकों में क्षेत्र प्रभुत्व और तलाशी अभियान चलाया। कई हथगोले, बंदूकें और कारतूस पाए गए। पूर्वोत्तर राज्य के लिए विशेष रूप से कठिन वर्ष में, मणिपुर इस साल मई से ही उबाल पर है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT