होम / Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, इंफाल में गोलीबारी; दो घर आगे के हवाले

Manipur Violence: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, इंफाल में गोलीबारी; दो घर आगे के हवाले

Shanu kumari • LAST UPDATED : October 5, 2023, 7:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Manipur Violence: मणिपुर में हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। एक बार फिर से आज (गुरुवार) को मणिपुर के इंफाल के दो घरों में आग लगा दी गई। जिसके दौरान कई राउंड गोलीबारी की भी ख़बर है। इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि बुधवार (4 अक्टूबर) रात करीब 10 बजे पटसोई पुलिस थाना क्षेत्र के न्यू कीथेलमनबी में यह घटना हुई। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौका के फरार हो गया।

  • दो घरों को किया आग के हवाले
  • आरोपी मौके से हुआ फरार

एक बार फिर से तनाव की स्थिति

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि घटना के तुरंत बाद हीं फायर सर्विस की मदद से आग पर तुरंत काबू पा लिया गया था। इस घटना के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। साथ ही सुरझा के मद्देनजर देखते हुए सुरक्षा बल तैनात किया गया है। बता दें 25 सितंबर को जुलाई से लापता दो छात्रों के शवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

तस्वीर के वायरल होते हीं इंफाल के स्कूल और कॉलेजों के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया। साथ ही इसके विरोध में रैलियां भी निकाली गई। जिसके बाद निकाली गई रैली के भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया गया। जिसमें 30 से अधिक छात्र घायल हो गए। जिसके कारण एक बार फिर से मणिपुर का माहौल गया है।

क्या है पूरा मामला (Manipur Violence)

मणिपुर में मई महीने में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा के बाद मामला तूल पकड़ लिया था। वहीं 19 जुलाई को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें लगभग एक हजार लोग दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर के घुमाते नजर आ रहे थें। इस वीडियो के वायरल होते हीं सड़क से लेकर संसद तक आक्रोश का माहौल स्थापित हो गया। जिसके बाद मामले को सीबीआई के हाथों में सौंपा गया है।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT