होम / 'गुनाह करके कहां जाओगे ग़ालिब', सिसोदिया की गिरफ्तारी पर सियासी घमासान, गंभीर से लेकर अखिलेश का ट्वीट

'गुनाह करके कहां जाओगे ग़ालिब', सिसोदिया की गिरफ्तारी पर सियासी घमासान, गंभीर से लेकर अखिलेश का ट्वीट

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : February 26, 2023, 11:58 pm IST

Manish Sisodia Arrested: दिल्ली शराब घोटाले मामले में आज रविवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। मनीष सिसोदिया को CBI ने 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद से सियासी घमासान शुरू हो गया है। मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी से आम आदमी पार्टी अब आग बबूला हो गई है।

गुनाह करके कहां जाओगे ग़ालिब- गौतम गंभीर

वहीं बीजेपी नेता गौतम गंभीर ने सिसोदिया की गिरफ्तारी शायराना अंदाज में ट्वीट किया। गंभीर ने ट्वीट कर लिखा, “गुनाह करके कहां जाओगे ग़ालिब, ये ज़मीं ये आसमां सब ‘AAP’ ही का तो है।”

जेल के ताले टूटेंगे- राघव चड्ढा 

आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर कहा, “जेल के ताले टूटेंगे मनीष सिसोदिया छूटेंगे।”

हमारा संघर्ष और मज़बूत होगा- केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, “मनीष बेक़सूर हैं। उनकी गिरफ्तारी गंदी राजनीति है। मनीष की गिरफ्तारी से लोगों में बहुत रोष है। लोग सब देख रहे हैं। लोगों को सब समझ आ रहा है। लोग इसका जवाब देंगे। इस से हमारे हौसले और बढ़ेंगे। हमारा संघर्ष और मज़बूत होगा।”

अडानी से यारी, सिसोदिया की गिरफ्तारी- संजीव झा

वहीं AAP एमएलए संजीव झा ने ट्वीट कर लिखा, ‘वाह मोदी जी वाह ! अडानी से यारी, सिसोदिया की गिरफ्तारी।’

2024 से पहले ही हार मान चुकी भाजपा- अखिलेश यादव

मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर अखिलेश यादव ने कहा, “मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी ने साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार 2024 से पहले ही अपनी हार मान चुकी है, इसीलिए अलग-अलग प्रदेशों में विपक्षी राजनीतिक शक्तियों को झूठे मुक़दमों में फंसा रही है, लेकिन संघर्षशील लोग जेल जाने से नहीं डरते। सच को भला कब तक गिरफ्तार रखा जा सकता है।”

संजय सिंह ने साधा पीएम मोदी पर निशाना 

वहीं AAP नेता और सांसद संजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट किया, “मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी तानाशाही की इंतेहा है। आपने एक नेक इंसान और सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री को गिरफ्तारी करके अच्छा नहीं किया। मोदी जी, भगवान भी आपको माफ़ नहीं करेगा। एक दिन आपकी तानाशाही का अंत ज़रूर होगा मोदी जी।”

घोटाले के असली सरगना केजरीवाल थे- हरीश खुराना

भाजपा प्रवक्ता हरीश खुराना ने सिसोदिया की गिरफ्तारी पर कहा, “पिछली रात से सिसोदिया और केजरीवाल दोनों डर रहे थे कि उपमुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया जाएगा। जो दोषी हैं, वे अपने कार्यों के परिणामों से डरते हैं। हम शुरू से कह रहे हैं कि मनीष सिसोदिया शराब घोटाले में शामिल हैं। अब उन्हें जवाब देना होगा कि उन्होंने शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ क्यों दिया? 1.5 महीने के भीतर 45 फोन नंबर क्यों बदले गए।” उन्होंने कहा घोटाले के “असली सरगना’ दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल थे, सिसोदिया केवल एक मोहरा थे।”

हमें जेल में डाल दें या फांसी दे दें- आतिशी मार्लेना

आप नेता आतिशी मार्लेना ने कहा, “हमें डर नहीं है, चाहे आप हमें जेल में डाल दें या फांसी दे दें। मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के 20 लाख गरीब बच्चों को उज्ज्वल भविष्य दिया। BJP कहती है मनीष सिसोदिया 10,000 करोड़ का घोटाला किया। ये पैसे कहां है? ये पैसे सिसोदिया के घर, बैंक या अन्य जगह पर मिले? एक साल की जांच में भी ED-CBI इसका सबूत नहीं दे पाई। यह गिरफ्तारी जांच या सरकारी पॉलिसी से नहीं है बल्कि AAP के दिल्ली मॉडल व उपलब्धि को लेकर हुई है।”

भगवंत मान ने ट्वीट कर दी प्रतिक्रिया 

पंजाव के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर लिखा, “मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी असल में दिल्ली के लाखों बच्चों की शिक्षा की अवमानना है। स्कूल बनाने वाले को जेल भेजना भाजपा के ‘एजेंडे’ का हिस्सा है।”

दिल्ली कांग्रेस प्रमुख अनिल चौधरी ने कहा कि डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी एक स्वागत योग्य कदम है। पैसा बनाने के लिए AAP ने शक्ति का इस्तेमाल किया है। इसके अलावा उन्होंने सीएम केजरीवाल पर आरोपी लगाते हुए कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तार किया जाना चाहिए, क्योंकि वह भ्रष्ट सौदे के मास्टरमाइंड हैं।”

आपके जुर्म हमारे हौसले कम नहीं कर सकते- संजय सिंह 

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट किया, “पीएम मोदी, आपके जुर्म हमारे हौसले कम नहीं कर सकते। मनीष सिसोदिया दिल्ली के लाखों बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं। आपके मित्र अडानी लाखों करोड़ का घोटाला कर रहे हैं।” संजय सिंह ने चुनौती दते हुए कहा, “हिम्मत है तो अडानी पर कार्रवाई करके दिखाओ।”

जैसी करनी, वैसी भरनी- भाजपा नेता

भाजपा नेता विजय गोयल ने मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर कहा, “जैसी करनी, वैसी भरनी।”

ये लोकतंत्र के लिए काला दिन- AAP 

सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी ने ट्वीट कर लिखा, “यह लोकतंत्र के लिए काला दिन है।” इसके साथ ही AAP के अलग-अलग नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर सरकार पर जमकर हमला बोला है।

Also Read: मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर केशव प्रसाद मौर्य की तीखी प्रतिक्रिया, ‘केजरीवाल की पार्टी के पाप का घड़ा फूट गया’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Model Code Of Conduct: जगन रेड्डी-चंद्रबाबू नायडू ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग ने दी चेतावनी -India News
Delhi: ऑटो चालक की हुई SSB जवान से बहस, गर्दन पर चाकू घोंपकर की सुरक्षाकर्मी की हत्या- Indianews
Kenya Airways: कर्मचारियों की रिहाई के बाद फिर से किंशासा के लिए उड़ानें शुरू की जाएंगी, केन्या एयरवेज ने की घोषणा -India News
West Bengal: बंगाल के दक्षिणी जिलों में भारी बारिश और आंधी से 6 की मौत, रेल-फ्लाइट भी हुई प्रभावित- Indianews
Kangana Ranaut: ‘पेंडिंग फिल्मों के कारण इंडस्ट्री नहीं छोड़ सकती’, बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत का बड़ा बयान -India News
NEET Exam 2024: बिहार में NEET परीक्षा के दौरान 4 मुन्ना भाई गिरफ्तार, दूसरे की जगह दे रहे थे एक्जाम- Indianews
MI vs SRH: सूर्यकुमार यादव ने IPL में जड़ा दूसरा शतक, इसी के साथ रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी- Indianews
ADVERTISEMENT