होम / CM Yogi के मॉडल को फॉलो करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, अब अपने ही दिखा रहे लाल आंखें, जानें क्या है मामला

CM Yogi के मॉडल को फॉलो करना कांग्रेस नेता को पड़ा भारी, अब अपने ही दिखा रहे लाल आंखें, जानें क्या है मामला

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : September 26, 2024, 6:08 pm IST

CM Yogi Adityanath and Himachal Minister Vikramaditya

India News (इंडिया न्यूज़), Congress Leaders are Angry With The Implementation of UP Decision in Himachal, (कनिका कटियार की रिपोर्ट): उत्तरप्रदेश सरकार ने खाने-पीने की चीज़ों पर जो फ़ैसला किया उसी आदेश को हिमाचल सरकार ने भी इससे लागू करने का आज ऐलान किया है। दरअसल, बीते दिन यूपी सरकार द्वार ख़ान-पान की चीज़ों को लेकर ढाबो और रेस्टोरेंट को लेकर जो फ़ैसला किया गया, उसी फ़ैसले को हिमाचल में कांग्रेस सरकार के मंत्री विक्रमआदित्य सिंह ने भी लागू करने का आज ऐलान दिया है।

हिमाचल सरकार के फ़ैसले पर नाखुश दिखे कांग्रेस के कई नेता

हिमाचल सरकार के फ़ैसले पर कांग्रेस के कई नेता नाराज़ और नाखुश हैं। जानकार सूत्रों के मुताबिक़, कांग्रेस विक्रमादित्य द्वारा लिए गए इस फ़ैसले से कांग्रेस के कई नेता नाराज़ है। कांग्रेस अनल्पसंख्यक नेताओ ने इस फ़ैसले को लेकर कड़ी निंदा की हैं। यह सभी नेता बहुत जल्द कांग्रेस आलाकमान के सामने रखेंगे अपनी शिकायत और ज़ाहिर करेंगे।

बांग्लादेश में हिंदू महिला के साथ रमजान शेख ने किया रेप, फिर दी ऐसी दर्दनाक मौत, सुन कर रो पड़ेगी इंसानियत – India News

दरअसल, नेम प्लेट मामले को लेकर कांग्रेस लगातार इस मामले का विरोध करती आई है, कांग्रेस आलाकमान से लेकर पार्टी के मुस्लिम नेताओ ने इस पूरे मामले पर लगातार विरोध कर योगी सरकार को घेरने की कोशिश की है और हिंदू मुस्लिम की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

योगी सरकार को लिया आड़े

कावड़ यात्रा के दौरान योगी सरकार ने इससे पहले भी दुकानों के बाहर नेम प्लेट का फ़ैसला किया था उस वक्त कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समित सभी नेताओ ने योगी सरकार को घेरा था और विरोध किया था। लेकिन ख़ुद की हिमाचल सरकार द्वारा अब योगी सरकार के प्लान को अपनाने पर कांग्रेस के कई नेता ख़िलाफ है। जानकार सूत्रों का कहना है कि एक ओर पार्टी योगी और बीजेपी सरकार को घेरती है। वही, दूसरी ओर इसे कांग्रेस शशित राज्य में लाना कही न कही बीजेपी की आइडियोलॉजी और ख़ुद की पार्टी पर सवाल कड़े करने जैसा है।

पत्नी सुरक्षित होकर बिकनी में घूम सके इसलिए खरीदा पूरा आइलैंड, कीमत जान रह जाएंगे हैरान – India News

कांग्रेस के भीतर हिमाचल सरकार और मंत्री विक्रमादित्य के फ़ैसले को लेकार नाराज़गी का मामला बढ़ गया है। नाराज़ नेताओ का यह भी कहना है की हिमाचल में मज्जिद विवाद पर भी खामोशी से पार्टी और प्रसाशन की बात को माना था ज़बकी मज्जिद विवाद से ख़ुद की सरकार को ही नुक़सान हुआ था। अल्पसंख्यक नेताओ की नाराज़गी का बड़ा कारण यह भी है की अगर वह इस फ़ैसले में अपनी पार्टी का साथ देते है तो वह अपने समुदाय के लोगो के बीच कैसे जाएँगे और किस तरह अपने लोगो को समझायेंगे। कांग्रेस पार्टी के भीतर इस पूरे मामले पर विवाद देखने को मिल रहा है। वहीं, मुस्लिम नेता इस तरह की चीज़ों से ना खुश नज़र आ रहे हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT