होम / रक्षाबंधन से पहले छिना बहनों का इकलौता भाई, रोंगटे खड़े कर देंगे शहीद Captain Deepak Singh की जांबाजी की कहानी

रक्षाबंधन से पहले छिना बहनों का इकलौता भाई, रोंगटे खड़े कर देंगे शहीद Captain Deepak Singh की जांबाजी की कहानी

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 15, 2024, 1:22 pm IST
रक्षाबंधन से पहले छिना बहनों का इकलौता भाई, रोंगटे खड़े कर देंगे शहीद Captain Deepak Singh की जांबाजी की कहानी

Captain Deepak Singh

India News(इंडिया न्यूज), Captain Deepak Singh: अधिकारियों के अनुसार, बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना के कैप्टन दीपक सिंह शहीद हो गए। यह घटना तब हुई जब मुठभेड़ शुरू होने के बाद भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया। कैप्टन दीपक सिंह कौन थे? कैप्टन दीपक सिंह, जो भारतीय सेना की 48 राष्ट्रीय राइफल्स से जुड़े थे, डोडा के अस्सर में शिवगढ़ धार में हमले का नेतृत्व कर रहे थे, जब वे हमले में शहीद हो गए।

शहीद हो गए कैप्टन

कैप्टन दीपक सिंह सर्च पार्टी का नेतृत्व करते समय घायल हो गए और डोडा के अस्सर वन क्षेत्र में गोलीबारी जारी रहने के दौरान दुखद रूप से अपनी जान गंवा दी। पिछले 40 दिनों में, एक सीआरपीएफ जवान सहित ग्यारह सुरक्षा बल के जवानों ने जम्मू के डोडा और कठुआ जिलों में आतंकवादियों से लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। अपने प्राणों की आहुति देने वालों में सेना के दो कैप्टन भी शामिल हैं।

डोडा सर्च ऑपरेशन उधमपुर और डोडा जिलों की सीमा पर स्थित पटनीटॉप पर्यटन स्थल के करीब स्थित अकर जंगलों में सुरक्षा बलों ने मंगलवार रात आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया। बुधवार की सुबह, जब सुरक्षा कर्मियों ने जंगल के भीतर छिपे आतंकवादियों की खोज की, तो गोलीबारी शुरू हो गई। जम्मू संभाग के पर्वतीय जिलों में, आतंकवादी सेना, सुरक्षा बलों और नागरिक आबादी को निशाना बनाकर अचानक घात लगाकर हमले कर रहे हैं। चल रहे ऑपरेशन के दौरान, सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को घायल करने और गोला-बारूद के साथ एक एम4 कार्बाइन बरामद करने में कामयाबी हासिल की। ऑपरेशन के दौरान खून के धब्बे और छोड़े गए उपकरण भी मिले, जिससे यह संकेत मिलता है कि भीषण मुठभेड़ हुई थी।

डोडा सर्च ऑपरेशन

सुरक्षा बलों ने मंगलवार रात को उधमपुर और डोडा जिलों की सीमा पर स्थित पटनीटॉप पर्यटन स्थल के करीब स्थित अकर जंगलों में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया। बुधवार सुबह, जब सुरक्षा कर्मियों ने जंगल के भीतर छिपे आतंकवादियों को देखा तो गोलीबारी शुरू हो गई। जम्मू संभाग के पहाड़ी जिलों में, आतंकवादी सेना, सुरक्षा बलों और नागरिक आबादी को निशाना बनाकर अचानक घात लगाकर हमला कर रहे हैं। चल रहे ऑपरेशन के दौरान, सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को घायल करने में कामयाबी हासिल की और गोला-बारूद के साथ एक एम4 कार्बाइन बरामद की। ऑपरेशन के दौरान, खून के धब्बे और छोड़े गए उपकरण भी मिले, जो दर्शाता है कि भीषण मुठभेड़ हुई थी।

Mahabharat: द्रौपदी से भी ज्यादा अर्जुन को प्यार करती थी यह खूबसूरत रानी, करना चाहती थी शादी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT