होम / कोलकाता के अस्पताल में मौत का तांडव, ICU में दम घुटने से मौत, जानें कैसे हुआ हादसा?

कोलकाता के अस्पताल में मौत का तांडव, ICU में दम घुटने से मौत, जानें कैसे हुआ हादसा?

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 18, 2024, 2:02 pm IST
ADVERTISEMENT
कोलकाता के अस्पताल में मौत का तांडव, ICU में दम घुटने से मौत, जानें कैसे हुआ हादसा?

Massive Fire At Kolkata Hospital: कोलकाता के अस्पताल में आग ने मचाया तांडव!

India News (इंडिया न्यूज), Massive Fire At Kolkata Hospital: पश्चिम बंगाल के मध्य कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में आज सुबह भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए करीब 10 दमकल वाहनों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं अस्पताल के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि मौके पर 80 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और इस हादसे में आईसीयू में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। हालांकि, मरीज की मौत का सही कारण अभी पता नहीं चल पाया है और इस हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि आग सबसे पहले एक वार्ड में लगी। यह भी बताया गया कि आग फैलने से पहले ही उस पर काबू पा लिया गया।

बिजली कनेक्शन की वजह से लगी आग

बता दें कि, अस्पताल में आग पर काबू पाने के बाद मरीजों को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल भेजा गया। अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलते ही पश्चिम बंगाल के अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा मंत्री सुजीत बोस यहां पहुंचे। जिला अग्निशमन अधिकारी टीके दत्ता ने घटना को भयानक बताया। अस्पताल के कर्मचारियों से मिली जानकारी के अनुसार, जब यह घटना हुई। उस समय अस्पताल में कुल 80 मरीजों का इलाज चल रहा था। लेकिन आग लगने की सूचना मिलते ही सभी मरीजों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।

ताइवान ने मुंबई में चली ऐसी चाल, बिलबिला उठा ड्रैगन, भारत को दे रहा यह धमकी

आग लगने से मरीजों में दहशत

दरअसल, अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार, आग लगने के पीछे की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। इस घटना के बाद मरीजों में दहशत फैल गई। जिसके बाद अस्पताल को एक दिन के लिए बंद रखने का फैसला किया गया। फिलहाल, इस हादसे की जांच की जा रही है।

रामगोपाल के सीने में गोलियां दागने वाले सस्ते में नहीं छूटेंगे, कोर्ट ने बहराइच हिंसा पर सुना दिया फरमान, जानें मिलेगी क्या सजा?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT