होम / बहराइच हिंसा पर मौलानाओं के इस बयान से खौल जाएगा हिंदुओं का खून, CM योगी देंगे ऐसी सजा 7 पुश्तों को सपने में भी आएगी याद!

बहराइच हिंसा पर मौलानाओं के इस बयान से खौल जाएगा हिंदुओं का खून, CM योगी देंगे ऐसी सजा 7 पुश्तों को सपने में भी आएगी याद!

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 19, 2024, 5:04 pm IST
ADVERTISEMENT
बहराइच हिंसा पर मौलानाओं के इस बयान से खौल जाएगा हिंदुओं का खून, CM योगी देंगे ऐसी सजा 7 पुश्तों को सपने में भी आएगी याद!

Bahraich Violence News Update ( बहराइच हिंसा पर मौलाना के बयानों से उपजा नया विवाद )

India News (इंडिया न्यूज), Bahraich Violence News Update: बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जूलूस के दौरान हिंदुओं द्वारा डीजे पर काफी भड़काऊ गाने बजाए जा रहे थे। जिसकी वजह से मुस्लिमों और हिंदुओं के बीच हिंसक झड़प हो जाती है। इस दौरान एक हिंदू युवक राम गोपाल एक मुस्लिम शख्स के घर में घुसकर उसके छत पर लगे हरे झंडे को उखाड़ देता है। जिसकी वजह से उसके छत की रेलिंग टूट जाती है। फिर उस युवक राम गोपाल की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी जाती है। इसके बाद और हिंसा भड़कती है और मुस्लिम बस्तियों में घरों को आग के हवाले कर दिया था। इस बीच इस पर मौलाना अरशद मदनी और अजमेर के खादिमों के संगठन अंजुमन सैयद जादगान के सचिव सरवर चिश्ती का बयान सामने आया है। जिसने एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। 

इस पर मौलाना अरशद मदनी ने क्या कहा था? 

जमीयत-उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने बहराइच हिंसा को लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा कि, बहराइच में हिंसा के बाद मुसलमानों पर एकतरफा कार्रवाई हो रही है। लेकिन प्रशासन हिंसक घटनाओं को रोकने में विफल हो रहा है। जिन अधिकारियों ने अपनी जिम्मेदारी निभाने में लापरवाही बरती है। उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। इस हिंसा पर अजमेर में खादिमों के संगठन ‘अंजुमन सैयद जादगान’ के सचिव सरवर चिश्ती ने कहा है कि जो हुआ वो तो होना ही था। अगर मुसलमानों को गाली दी जाएगी तो फूल नहीं बरसेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सरवर चिश्ती ने कहा कि घर पर चढ़कर मुस्लिमों के हरे झंडे को उतारकर भगवा झंडा लहरा दिया जाता है, तो फूल नहीं बरसेंगे, जो हुआ वो तो होना ही था।

भारत में रिलायंस, टाटा या फिर अडानी का नहीं बल्कि इस कंपनी का है सबसे महंगा शेयर, मार्केट कैप जानकर उड़ जाएंगे होश

अब तक क्या-क्या कार्रवाई हुई?

हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि बहराइच पुलिस द्वारा अबतक 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें से दो आरोपियों सरफराज और तालीम का एनकाउंटर भी किया गया था। इस दौरान दोनों के पैरों पर गोली लगी है। दोनों का अभी उपचार जारी है। इस बीच जिस मुस्लिम शख्स के घर हिंदू युवक राम गोपाल की हत्या हुई थी। उनके घर को अवैध बताते हुए नोटिस चस्पा कर दिया है। जिससे साफ होता है कि कुछ दिनों में मुस्लिमों के घरों को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया जाएगा। लेकिन अब तक हिंदू पक्ष के किसी भी लोगों को कोई कार्रवाई नहीं हुई है। अब तक जितनी भी कार्रवाई की खबर सामने आई है वो मुस्लिमों पर हुई कार्रवाई की खबर ही सामने आई है।

भारत ने इन 2 सब्जियों का परमाणु बम परीक्षण में किया इस्तेमाल, सुनकर पूरी दुनिया रह गई दंग, फिर कई देशों ने किया इसे फॉलो

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT