होम / Meghalaya Election Result: कोनराड के. संगमा ने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया पेश, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

Meghalaya Election Result: कोनराड के. संगमा ने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया पेश, पीएम मोदी ने किया ट्वीट

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : March 3, 2023, 5:01 pm IST

Meghalaya Election Result: नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के प्रमुख कोनराड के. संगमा ने आज शुक्रवार, 3 फरवरी को मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान से मुलाकात की है। इस दौरान उन्होंने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया। जिसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोनराड के. संगमा को मैसेज भेजा है। पीएम ने कहा, “आपके पिता पीए संगमा को आप पर गर्व होगा।”

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, “मैं मेघालय विधानसभा चुनावों में कोनराड संगमा की पार्टी के सराहनीय प्रदर्शन के लिए उन्हें बधाई देना चाहता हूं। मेरे मित्र स्वर्गीय पी ए संगमा जी को आज बहुत गर्व होता। मेघालय की प्रगति के लिए साथ मिलकर काम करते रहने को लेकर उत्सुक हूं।”

भाजपा पहले से ही दे चुकी समर्थन

राज्य के निवर्तमान मुख्यमंत्री कोनराड के. संगमा ने यह दावा किया है कि 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 से ज्यादा विधायकों का समर्थन उनके साथ है। जिसके चलते उनके पास स्पष्ट बहुमत है। वहीं सहयोगी दलों के बारे में कोई भी जानकारी देने से उन्होंने साफ इंकार कर दिया है। राजभवन जाने से पहले उन्होंने कहा, “भाजपा पहले से ही समर्थन दे चुकी है, कुछ अन्य पार्टी भी हमारे साथ है।”

राज्य बीजेपी ने किया यह दावा-

न्यूज एजेंसी PTI से राज्य भाजपा के अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने बात करते हुए इस बात का दावा किया कि NPP को 34 विधायकों का समर्थन प्राप्त है। जिनमें हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (HSPDP), पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (PDF),निर्दलीय और भाजपा के विधायक शामिल हैं। उनसे जब ये सवाल किय गया कि NPP किसी अन्य पार्टी का समर्थन मांगेगी? इस पर उन्होंने कहा, “इसकी संभावना नहीं है क्योंकि सरकार बनाने के लिए आवश्यक समर्थन हासिल कर लिया गया है।” वहीं उन्होंने को नयी सरकार के शपथ लेने की बात कही है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी भी शामिल रहेंगे।

क्या रहा चुनाव परिणाम

बता दें कि मेघालय में विधानसभा चुनाव 27 फरवरी को हुए थे। राज्य में 59 सीटों पर मतदान हुए थे। जिसके बाद 2 मार्च, गुरुवार को परिणाम घोषित हुए थे। जिसमें NPP 26 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। NPP के सहयोगी दल यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (NDP) ने 11 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस और ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस ने 5-5 सीट और भाजपा ने 2 सीट हासिल की हैं।

नवगठित पार्टी वॉयस ऑफ पीपुल्स पार्टी (VPP) ने 4, HSPDPN और PDF ने 2-2 सीट हासिल की हैं। जबकि 2 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

Also Read: 91 साल की उम्र में पूर्व केंद्रीय मंत्री सत्यव्रत मुखर्जी का निधन, वाजपेयी सरकार में थे राज्य मंत्री

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इंस्टा कोलैबोरेशन Ragini Khanna को पड़ा महंगा, फैंस से कही ये बात -Indianews
Bajaj CNG Motocycle: दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल को बजाज करने जा रहा लॉन्च, जानें क्या है फीचर्स-Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी से उम्मीदवार बने किशोरी लाल शर्मा का बयान, सोनिया गांधी और राहुल गांधी को किया धन्यवाद-Indianews
Kushal Tandon के साथ रिश्ते की खबरों पर Shivangi Joshi ने लगाया ब्रेक, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
बेटे के जन्म के बाद अब ऐसी दिखती हैं Anushka Sharma, विराट-RCB के प्लेयर्स साथ तस्वीर वायरल -indianews
Karnal Lok Sabha Seat: कांग्रेस उम्मीदवार बुद्धिराजा ने पंचकूला कोर्ट में किया सरेंडर, जानें पूरा मामला-Indianews
Uttarakhand: रील बनाना इंजीनियरिंग के छात्रा को पड़ा महंगा, ट्रेन की चपेट में आने से गई जान-Indianews
ADVERTISEMENT