होम / गर्मी के कारण पांच लोगों की मौत के बाद बोले एमके स्टालिन, कहा-तमिलनाडु ने वायुसेना की मांग से अधिक सुविधाएं दीं

गर्मी के कारण पांच लोगों की मौत के बाद बोले एमके स्टालिन, कहा-तमिलनाडु ने वायुसेना की मांग से अधिक सुविधाएं दीं

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 7, 2024, 4:04 pm IST
ADVERTISEMENT
गर्मी के कारण पांच लोगों की मौत के बाद बोले एमके स्टालिन, कहा-तमिलनाडु ने वायुसेना की मांग से अधिक सुविधाएं दीं

mk stalin

India News (इंडिया न्यूज),Tamil Nadu:तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने सोमवार को कहा कि राज्य के अधिकारियों ने एयर शो के लिए आवश्यक सहयोग और सुविधाएं प्रदान कीं, जो भारतीय वायुसेना द्वारा अनुरोधित की गई राशि से कहीं अधिक थीं। स्टालिन ने रविवार, 6 अक्टूबर को मरीना बीच पर एयर शो के बाद गर्मी से संबंधित समस्याओं के कारण मरने वालों के परिवारों को 5 लाख रुपये का मुआवजा देने की भी घोषणा की।

पांच लोगों की मौत

मरीना बीच पर वायुसेना के एयर शो के बाद गर्मी से संबंधित समस्याओं के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और 100 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।इस मुद्दे पर बोलते हुए स्टालिन ने कहा कि लोगों को वापस जाते समय अपने वाहनों तक पहुंचने में “काफी कठिनाइयों” का सामना करना पड़ा और इन पहलुओं पर अधिक ध्यान दिया जाएगा और भविष्य में तदनुसार आवश्यक व्यवस्था की जाएगी।

एमके स्टालिन ने कही यह बात

एमके स्टालिन ने कहा, “तमिलनाडु सरकार ने भारतीय वायुसेना के एयर शो के लिए भारतीय वायुसेना द्वारा अनुरोधित राशि से कहीं अधिक आवश्यक प्रशासनिक सहयोग और सुविधाएं प्रदान कीं। मुझे पता चला कि लोगों को कार्यक्रम के बाद वापस जाते समय अपने वाहनों तक पहुंचने और सार्वजनिक परिवहन पाने में काफी कठिनाई हुई क्योंकि लोगों की संख्या अपेक्षा से कहीं अधिक थी।” स्टालिन ने कहा, “अगली बार जब इस तरह के बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, तो इन पहलुओं पर अधिक ध्यान दिया जाएगा और उसी के अनुसार व्यवस्था की जाएगी।”

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मा सुब्रमण्यम के अनुसार, गर्मी के कारण पांच लोगों की मौत हो गई।इसके अलावा, मरीना बीच के पास के सरकारी अस्पतालों में भी करीब 100 लोगों को भर्ती कराया गया, जिनमें से 7 का इलाज चल रहा है और 93 लोगों को छुट्टी दे दी गई है।रविवार को मरीना बीच के आसमान में भारतीय वायुसेना के विमानों के हवाई प्रदर्शन ने हजारों दर्शकों को आकर्षित किया।

लोग कम से कम 2 से 3 घंटे तक चिलचिलाती धूप में खड़े रहे और उनमें से कई ने गर्मी से बचने के लिए छाते भी थामे रहे। हालांकि एयर शो सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित किया गया था, लेकिन ज्यादातर लोग कम से कम एक घंटे पहले ही कार्यक्रम स्थल पर एकत्र हो गए थे।

भारत की पहली राजकीय यात्रा पर आए मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु ने क्या-क्या कहा?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT