होम / Modi 3.0: शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, देखें वीडियो-Indianews

Modi 3.0: शपथ ग्रहण से पहले पीएम मोदी ने महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि, देखें वीडियो-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 9, 2024, 7:57 am IST

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi:  प्रधानमंत्री पद के लिए मनोनीत नरेंद्र मोदी ने आज राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले राजघाट पर महात्मा गांधी और अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। जानकारी के लिए बता दें कि अपने तीसरे कार्यकाल को लेकर नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

नरेंद्र मोदी का आज तीसरा शपथ ग्रहण

नरेंद्र मोदी आज रिकॉर्ड तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। इस समारोह में मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज़ो, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना समेत कई अंतरराष्ट्रीय राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे। समारोह से पहले उन्होंने दिल्ली के राजघाट पर महात्मा गांधी और सदाव अटल में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। जानकारी के लिए बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह शाम 7.15 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा, जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू मोदी और उनके मंत्रिपरिषद को शपथ दिलाएंगी।

Narendra Modi: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे ये विदेशी नेता, यहां देखें लिस्ट- IndiaNews

दिल्ली पुलिस ने जारी किया परामर्श

सितारों से सजे इस कार्यक्रम से पहले दिल्ली पुलिस ने यातायात परामर्श जारी किया है। इस कार्यक्रम में पिछले साल भारत में आयोजित जी-20 शिखर सम्मेलन की तरह सुरक्षा के कई स्तर होंगे। इस कार्यक्रम के लिए राष्ट्रपति भवन को ड्रोन, स्नाइपर्स, अर्धसैनिक बलों के जवानों और एनएसजी कमांडो द्वारा कवर किया जाएगा।

Narendra Modi: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे ये विदेशी नेता, यहां देखें लिस्ट- IndiaNews

वहीं इस मामले में बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेता के रूप में चुने जाने के बाद, मोदी ने शुक्रवार को राष्ट्रपति मुर्मू से मुलाकात की, जिन्होंने उन्हें औपचारिक रूप से सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने उन्हें ‘दही-चीनी’ (चीनी के साथ मिश्रित दही) खिलाया, जिसे किसी भी महत्वपूर्ण कार्य या नए उद्यम को शुरू करने से पहले भारतीय संस्कृति में शुभ माना जाता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Rashmika Mandanna का Kubera से फर्स्ट लुक वीडियो हुआ जारी, गड्डे में से खजाना निकालते आई नजर
हिंदू-मुस्लिम ने मिलकर की थी इस मंदिर की स्थापना,सच्चे मन से मांगने वाला कोई श्रद्धालु आजतक नहीं लौटा खाली हाथ!
‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने ली सांसद पद की शपथ, देखें संसद बाहर आने की वीडियो
गुस्सा और चिड़चिड़ापन हो सकता है Vitamin D की कमी का कारण, ऐसे करें इसकी पूर्ति
Tariff Hike: टेलीकॉम कंपनियों ने ग्राहकों के दिया जोरदार झटका, टैरिफ में इतने प्रतिशत की बढ़ोतरी
PM Modi: ब्रिटेन के आम चुनाव पर पीएम मोदी का ट्वीट, कीर स्टार्मर को दी बधाई
हाथरस भगदड़ के बाद काँप उठे ‘Baba Bageshwar’ से लेकर ‘Premanand Maharaj’, अपनी सभा में कर डाले ये बड़े बदलाव?
ADVERTISEMENT