होम / Modi 3.0: लोकसभा स्पीकर पर सस्पेंस बरकरार, जेडीयू नेता केसी त्यागी ने किया बड़ा खुलासा-Indianews

Modi 3.0: लोकसभा स्पीकर पर सस्पेंस बरकरार, जेडीयू नेता केसी त्यागी ने किया बड़ा खुलासा-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 14, 2024, 3:50 pm IST
Modi 3.0: लोकसभा स्पीकर पर सस्पेंस बरकरार, जेडीयू नेता केसी त्यागी ने किया बड़ा खुलासा-Indianews

kc tyasgi

India News(इंडिया न्यूज), Modi 3.0: देश की 18वीं संसद के सदस्यों का चयन हो चुका है। सदस्यों ने अपना प्रतिनिधि भी चुन लिया है और एनडीए गठबंधन सत्ता में आ चुकी है। आपको बता दें कि इस चुनाव के परिणामों ने सभी को हैरान कर के रख दिया है, सोच से बिल्कुल परे रहे इस चुनाव के परिणाम। सभी नतीजे सामने आ चुके हैं वहीं प्रधानमंत्री और कैबिनेट ने अपने पद की शपथ भी ले ली है लेकिन लोकसभा स्पीकर किस दल का बनेगा, इस सवाल पर अभी भी सस्पेंस बरकरार है। इस रप टीडीपी नेता केसी त्यागी ने बयान दिया है। आइए इस खबर में हम आपको बताते है पूरी जानकारी।

किस दल का होगा लोकसभा स्पीकर 

एनडीए सरकार के गठन से पहले ऐसी खबरें आई थीं कि तेलुगु देशम पार्टी अपनी पार्टी के किसी नेता को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहती है। इसके बाद कांग्रेस ने भी कहा था कि लोकसभा अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी से नहीं, बल्कि सहयोगी पार्टी से होना चाहिए। अब जनता दल यूनाइटेड के नेता केसी त्यागी ने साफ कर दिया है कि लोकसभा अध्यक्ष वही नेता होगा, जिसका नाम भाजपा आगे करेगी।

केसी त्यागी ने दिया बयान 

दिल्ली में लोकसभा अध्यक्ष के चयन के बारे में पूछे जाने पर जेडीयू प्रवक्ता ने कहा, कि टीडीपी और जेडीयू एनडीए के साथ हैं राहुल गांधी ने सभी सहयोगी दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया है और भाजपा ने 290 से अधिक नेताओं के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है। हालांकि इस सरकार में जेडीयू के 12 और टीडीपी के 16 विधायकों का समर्थन बहुत जरूरी है। अगर ये दोनों अपना समर्थन वापस ले लेते हैं तो भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार गिर सकती है। हालांकि केसी त्यागी के बयान से साफ है कि एनडीए गठबंधन के साथ एकजुट है और लोकसभा स्पीकर कौन होगा, इसका फैसला भारतीय जनता पार्टी करेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT