होम / Modi's magic remains intact in North-East: मोदी मैजिक बरकरार… 'एक्ट ईस्ट' नीति का जादू नागालैंड पर छाया!

Modi's magic remains intact in North-East: मोदी मैजिक बरकरार… 'एक्ट ईस्ट' नीति का जादू नागालैंड पर छाया!

Gurpreet KC • LAST UPDATED : March 3, 2023, 2:48 pm IST

Modi’s magic remains intact in North-East: पूर्वोत्तर में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है। नागालैंड और त्रिपुरा में बीजेपी गठबंधन ने फिर से सत्ता में वापसी की है। हालांकि, मेघालय में बीजेपी अपना जादू नहीं चला पाई है। वहीं नागालैंड में बीजेपी ने अपने गठबंधन की जीत का श्रेय पूरी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘एक्ट ईस्ट’ नीति और पूर्वोत्तर राज्य में शांति और विकास केंद्रित पार्टी के प्रचार अभियान को दिया है।

 

मोदी का मैजिक नॉर्थ-ईस्ट में बरकरार

नगालैंड के लिए बीजेपी के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने इस जीत पर बयान देते हुए कहा कि नागालैंड के मतदाताओं ने पार्टी को उसके पॉजिटिव एजेंडे और पीएम मोदी और सीएम नेफ्यू रियो की ‘डबल इंजन’ सरकार की ओर से किए गए अच्छे काम के लिए पुरस्कृत किया है। खास बात ये है कि प्रधानमंत्री ने अपने कार्यकाल में अब तक करीब 51 बार पूर्वोत्तर का दौरा किया है, यहां तक की उनकी सरकार के मंत्रियों नें भी करीब 400 बार क्षेत्रों का दौरा किया है।

‘एक्ट ईस्ट’ नीति पॉजिटिव एजेंडे से जुड़ी है- कोहली

इसी विषय में आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की एक्ट ईस्ट नीति और सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास व सबका प्रयास एक सकरात्मक एजेंडे के साथ जुड़ी है। यहां तक की नागालैंड में जो प्रचार अभियान चलाया गया वो भी शांति और विकास के मुद्दों पर आधारित था।

कितनी सीटों पर बीजेपी-गठबंधन ने हासिल की जीत

नागालैंड में सत्तारूढ़ नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP)-बीजेपी गठबंधन ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 37 सीटें हासिल की है। तो वहीं एनडीपीपी ने 25 सीटें जीती हैं जबकि बीजेपी ने 12 सीटों पर जीत हासिल की है। आपको बता दें कि बीजेपी ने मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा था। चुनाव के लिए एनडीपीपी ने 40 और बीजेपी ने 20 सीट पर प्रत्याशी उतारे थे।

Also Read: Nagaland Election Result 2023: हेकानी जाखलू के रूप में राज्य को मिली पहली महिला विधायक, रचा इतिहास

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT