होम / मोहन भागवत बोले- भारत को महान बनाना चाहते थे नेताजी, सपना रह गया अधूरा

मोहन भागवत बोले- भारत को महान बनाना चाहते थे नेताजी, सपना रह गया अधूरा

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 23, 2023, 5:16 pm IST
ADVERTISEMENT
मोहन भागवत बोले- भारत को महान बनाना चाहते थे नेताजी, सपना रह गया अधूरा

राष्ट्रीय स्वयंसेवक के प्रमुख मोहन भागवत (फोटो- ट्विटर)

 

कोलकाता (नेताजी सुभाष चंद्र बोस): देशभर में आज महान स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई जा रही है। नेताजी की जयंती को पराक्रम दिवस के रूप में भी मनाया जा रहा है। जयंती के अवसर पर पश्चिम बंगाल में विभिन्न कार्यक्रम की आयोजन किया गया है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की ओर से भी भव्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। आरएसएस का यह कार्यक्रम कोलकाता के शहीद मीनार मैदान में आयोजित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत संघ की प्रार्थना से हुई।

इस कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल होने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि नेताजी ने अपना सारा जीवन देश के लिए समर्पित कर दिया। नेता जी का जीवन लगभग वनवास में गुजारने जैसा था। उन्होंने अपने जीवन के बहुत से हिस्से वनवास में गुजारे। उन्हें अपना सर्वस्व बलिदान देश के लिए कर दिया।

नेताजी के सपने को मिलकर पूरा करना होगा- आरएसएस प्रमुख

नेताजी को प्रणाम कार्यक्रम में मोहन भागवत ने कहा कि दुनिया आज भारत की ओर देख रही है। मोहन जी ने कहा नेताजी ने जो सपने देखे थे वो अभी पूरे नहीं हुए हैं। हमसब को इसे मिलकर पूरा करना होगा। नेताजी सुभाष चंद्र बोस और हमारे पूर्वजों के दिखाए हुए रास्तों को अपनाकर हम इस विश्व में शांति और भाईचारा फैला सकते हैं। आज पूरी दुनिया भारत की ओर देख रही है।

15 हजार से अधिक स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया

आरएसएस के दक्षिण बंगाल के प्रचार प्रमुख बिप्लव रॉय ने बताया कि नेताजी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में 15 हजार से अधिक स्वयंसेवक हिस्सा ले रहे हैं। यह कार्यक्रम आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की उपस्थिति में कोलकाता के हावड़ा महानगर के शहीद मीनार मैदान में आयोजित किया गया।

इसे भी पढ़े- https://www.indianews.in/election/election-commission-observers-will-go-to-tripura-to-take-stock-of-election-preparations/

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT