होम / ओडिशा के गौरव की रक्षा नवनिर्वाचित सरकार की.., शपथ ग्रहण से पहले मनोनीत सीएम मोहन माझी का बयान-Indianews

ओडिशा के गौरव की रक्षा नवनिर्वाचित सरकार की.., शपथ ग्रहण से पहले मनोनीत सीएम मोहन माझी का बयान-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : June 12, 2024, 12:55 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),Mohan Majhi:  शपथ ग्रहण समारोह से पहले ओडिशा के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन चरण मांझी ने ओडिशा को लेकर कहा कि ओडिशा की ‘अस्मिता’ की रक्षा करना नई सरकार की प्राथमिकता होगी। जानकारी के लिए बता दें कि चार बार विधायक रह चुके मोहन चरण मांझी बुधवार शाम को ओडिशा के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। इशके साथ ही बता दें कि दो उपमुख्यमंत्री पहली बार विधायक बनीं प्रावती परिदा और छह बार विधायक बनीं कनक वर्धन सिंह देव भी आज शपथ लेंगे।

मोहन माझी का बयान

मनोनीत सीएम मोहन माझी ने कहा कि नई सरकार आज शपथ लेगी। शपथ लेने के बाद पहला काम ओडिशा की ‘अस्मिता’ (गौरव) की रक्षा करना है। इसके साथ ही उन्होंने कहा, “हमारी डबल इंजन सरकार आ रही है जो मोदी की गारंटी को पूरा करने और हाशिए पर पड़े लोगों की समस्याओं को हल करने के लिए काम करेगी।

Viral Video: हिंदी ना अंग्रेजी अब संस्कृत में एयर अकासा ने किया अनाउंसमेंट, वीडियो हो रहा वायरल -IndiaNews

इससे पहले दिन में मांझी ने अपने उपमुख्यमंत्री केवी सिंह देव और प्रवती परिदा के साथ भुवनेश्वर में श्रीराम चंद्र भंज देव, ‘उत्कलमणि’ गोपबंधु दास, परला महाराजा कृष्ण चंद्र गजपति और रामचंद्र मर्दराज देव को पुष्पांजलि अर्पित की।

इसके साथ ही समुदाय के सदस्यों ने ओडिशा के मनोनीत मुख्यमंत्री माझी, मनोनीत उपमुख्यमंत्री केवी सिंह देव और प्रवती परिदा का भी पारंपरिक तरीके से स्वागत किया और उनके पैर धोए। मीडिया से बात करते हुए माझी ने कहा, “…उन लोगों (आदिवासी समुदाय के सदस्यों) ने परंपरा के अनुसार मेरा स्वागत किया। हमने अपनी परंपराओं को पीछे नहीं छोड़ा है।

Maharashtra Assembly Election: महाराष्ट्र में एक बार फिर पवार बनाम पवार की लड़ाई, अजित के सामने भतीजे युगेन्द्र ठोकेंगे दावेदारी-Indianews

कैसा है सुरक्षा का इंतजाम

वहीं शपथ ग्रहण समारोह को लेकर एसपी बरहामपुर सार्थक सारंगी ने बताया कि हमने सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए हैं। हमारे पास दो टर्मिनल हैं, टर्मिनल 1 से गणमान्य अतिथि आ रहे हैं और टर्मिनल 2 से प्रधानमंत्री आएंगे। प्रधानमंत्री समेत कुल 12 अतिथि हैं, जिनमें से 9 मुख्यमंत्री और 3 केंद्रीय मंत्री हैं… सुरक्षा बल तैयार है… प्रधानमंत्री और अन्य गणमान्य अतिथियों के लिए अलग से इंतजाम किए गए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Sukhbir Singh Badal: अकाली दल में फूट का कारण कौन? इस नेता पर छाए हैं संकट के बादल-IndiaNews
ब्राउन बॉडीकॉन ड्रेस में Ananya Panday ने फ्लॉन्ट किए कर्व्स, अपना क्वालिटी टाइम बिताते शेयर की तस्वीरें -IndiaNews
बहन अंशुला कपूर ने Arjun Kapoor को जन्मदिन की दी बधाई, रात के जश्न की इनसाइड तस्वीरें और वीडियो की शेयर -IndiaNews
गोल्ड स्कीम में धोखाधड़ी के आरोप के बाद Shilpa Shetty-Raj Kundra ने तोड़ी चुप्पी, जारी किया आधिकारिक बयान -IndiaNews
संसद में जब मिले चिराग और कंगना…दोनों के बीच दिखी गजब की केमेस्ट्री, वीडियो आया सामने-IndiaNews
Baby John से Varun Dhawan का नया पोस्टर जारी कर रिलीज डेट की हुई घोषणा, आमिर खान की सितारे ज़मीन पर से करेगी क्लैश -IndiaNews
Gurgaon: गुड़गांव के ड्राइवर हो जाएं सावधान! ऐसा करने पर जब्त हो सकती है गाड़ी-Indianews
ADVERTISEMENT