होम / Monsoon Update: कई राज्यों में तेज बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम?-IndiaNews

Monsoon Update: कई राज्यों में तेज बारिश, जानें आज कैसा रहेगा मौसम?-IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 27, 2024, 5:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने 27 जून को दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और बहुत हल्की बारिश या बूंदाबांदी की संभावना की भविष्यवाणी की है। पिछले तीन दिनों से, राष्ट्रीय राजधानी और इसके पड़ोसी क्षेत्रों ने राहत की सांस ली है। कई हफ्तों के भीषण तापमान के बाद लू का प्रकोप कम हुआ।

बता दें कि 24, 25  जून को दोपहर 2 बजे के आसपास दिल्ली-NCR के कई इलाकों में कुछ देर के लिए तेज बारिश हुई। जिससे गर्मी से थोड़ी राहत मिली।

भारतीय मौसम विभाग द्वारा राज्य के लिए जारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर केरल के छह जिलों में गुरुवार (27 जून) को स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। जिन जिलों ने छुट्टियां घोषित की हैं उनमें पथानामथिट्टा, कोट्टायम, अलप्पुझा, इडुक्की, एर्नाकुलम और वायनाड शामिल हैं। इस बीच उस दिन होने वाली सभी व्यावसायिक परीक्षाएं रद्द नहीं की जाएंगी। केरल के कुछ जिलों में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

  • दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम 
  • कई राज्यों में भारी बारिश 
  • अगले पांच दिनों में यहां भारी बारिश 

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम 

गुरुवार, 27 जून, 2024 को दिल्ली में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 30.88 डिग्री सेल्सियस और 42.34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कल आर्द्रता का स्तर 38% रहेगा।

32.05 डिग्री सेल्सियस और 40.42 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान के साथ, गर्म दिन के लिए तैयार रहें और तदनुसार बाहरी गतिविधियों की योजना बनाएं। यदि आप गर्मी के प्रति संवेदनशील हैं, तो मौसम के पूर्वानुमान पर ध्यान दें और मौजूदा मौसम के लिए उपयुक्त पोशाक और गतिविधियों पर विचार करें।

Bareilly: यूपी के बरेली में किशोरी को खिलाया नशीला पदार्थ, फिर किया बलात्कार -IndiaNews

गोवा का मौसम 

गुरुवार, 27 जून, 2024 को गोवा में न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमशः 23.81 डिग्री सेल्सियस और 24.83 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। कल आर्द्रता का स्तर 97% रहेगा।

आज के पूर्वानुमान में आसमान में बारिश होने का वादा किया गया है। कृपया तापमान और अनुमानित मौसम की स्थिति के अनुसार अपने दिन की योजना बनाएं। धूप का आनंद लें और मौसम का आनंद लेते हुए अपनी सनस्क्रीन और धूप का चश्मा लगाना न भूलें।

Kerala Rains: केरल में भारी बारिश, 6 जिलों में स्कूल, कॉलेज रहेंगे बंद -IndiaNews

अगले पांच दिनों में यहां भारी बारिश 

अगले पांच दिनों के दौरान कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों और कर्नाटक में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है। 27 जून को तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे और तमिलनाडु में भी इसी तरह की स्थिति होने की उम्मीद है। गुजरात क्षेत्र में 27 जून को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है, सौराष्ट्र और कच्छ में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है।

दिल्ली- NCR में उमस भरी गर्मी के साथ खराब हवा का प्रकोप, जानें ताजा AQI लेवल -IndiaNews 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gurugram Crime: गुरुग्राम में नाबालिग ने की बच्ची की हत्या, फिर शव में लगाई आग, वजह जान पुलिस भी हैरान
Mahua Moitra: द्रौपदी की तरह मेरा चीरहरण हुआ लेकिन जनता मेरे लिए कृष्ण बनी..,महुआ मोइत्रा ने ऐसा क्यों कहा?
Pakistani Parliament: पाकिस्तानी संसद में रोमांटिक माहौल, मेरी आंखो में देखें सर…मैं नहीं देख सकता, महिला सांसद और स्पीकर का वीडियो वायरल
Break-Up Punishment: अब प्यार में झूठा वादा करना पड़ेगा महंगा, ब्रेकअप पर मिलेगी इतनी साल की सजा
Gujarat Road Accident: कैला देवी दर्शन के लिए जा रहे परिवार के कार की ट्रक से भिषण टक्कर, 9 लोगों की मौत
Chandrayaan 3 की लैंडिंग वाली जगह से ISRO चीफ ने अगले मिशन को लेकर दी बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या कहा..
Pakistan Blasphemy: पाकिस्तान में ईसाई धर्म के शख्स को मौत की सजा, सोशल मीडिया पर डाली थी ये पोस्ट
ADVERTISEMENT