होम / रिहाई पर मां ने उतारी आरती, पिता का भी मिला आशिर्वाद, कुछ इस तरह से CM Kejriwal का हुआ स्वागत

रिहाई पर मां ने उतारी आरती, पिता का भी मिला आशिर्वाद, कुछ इस तरह से CM Kejriwal का हुआ स्वागत

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 13, 2024, 11:22 pm IST

Arvind kejriwal

India News (इंडिया न्यूज), Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज तिहाड़ जेल से रिहा हो गए हैं। जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल ने चंदगीराम अखाड़े से अपने सरकारी आवास तक रोड शो किया। घर पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत हुआ। मां ने बेटे अरविंद केजरीवाल की आरती उतारी। केजरीवाल ने पिता के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। उन्होंने भगवंत मान और मनीष सिसोदिया को गले भी लगाया। जेल से रिहा होने के बाद केजरीवाल ने कहा कि देश नाजुक दौर से गुजर रहा है, क्योंकि कुछ ‘देश विरोधी ताकतें’ देश को कमजोर करने की कोशिश कर रही हैं।

मां ने उतारी आरती केजरीवाल की आरती

इसके बाद केजरीवाल के घर पहुंचने पर मां ने बेटे अरविंद केजरीवाल की आरती उतारी। वहीं, पार्टी कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल का हौसला बढ़ाया और ‘जेल के ताले टूट गए, केजरीवाल छूट गए’ के ​​नारे लगाए। दिल्ली के सीएम ने कहा कि देश नाजुक दौर से गुजर रहा है, देश महत्वपूर्ण है, केजरीवाल नहीं। कुछ देश विरोधी ताकतें देश को कमजोर और बांटने की कोशिश कर रही हैं। चुनाव आयोग को कमजोर करने, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है। हमें इन देश विरोधी ताकतों का सामना करना है।

Elections: हरियाणा में प्रचार करेंगे CM सुक्खू , इस दिन है मतदान

जेल की दीवारों ने बढ़ाया मनोबल

केजरीवाल ने कहा कि, जेल की दीवारों ने उनका मनोबल कई गुना बढ़ा दिया है। उनके जीवन का हर पल और शरीर में खून की हर बूंद देश के लिए समर्पित है। उन्होंने कहा कि मुझे इसलिए सलाखों के पीछे नहीं डाला गया क्योंकि मैं गलत था, बल्कि इसलिए कि मैंने देश विरोधी ताकतों के खिलाफ लड़ाई लड़ी। अरविंद केजरीवाल के जेल से रिहा होने के बाद भगवंत मान ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया, फिर केजरीवाल ने उन्हें गले लगाया। आधी आस्तीन की नीली शर्ट पहने केजरीवाल ने हाथ हिलाकर पार्टी कार्यकर्ताओं का अभिवादन किया।

पार्टी मुख्यालय में मनाया गया जश्न 

सीएम केजरीवाल की रिहाई पर आम आदमी पार्टी मुख्यालय में जश्न मनाया गया। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मिठाइयां बांटी और पटाखे फोड़े। इससे पहले सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता तिहाड़ जेल के बाहर जमा हुए और भारी बारिश के बीच अपने नेता के स्वागत के लिए डटे रहे। केजरीवाल के जेल से बाहर आते ही उत्साहित कार्यकर्ताओं ने उन पर फूल बरसाए और उनके समर्थन में नारे लगाए। केजरीवाल की रिहाई पर आप ने एक बयान में कहा कि दिल्ली के सीएम अपने सभी मंत्रियों को निर्देश देने के लिए पूरी तरह से अधिकृत हैं, ताकि जनहित में काम हो सके। पार्टी ने एक बयान में कहा कि केजरीवाल मंत्रिपरिषद के मुखिया हैं और विभिन्न विभागों के मंत्रियों के माध्यम से सभी शासन की देखरेख करते हैं। दिल्ली के सीएम केजरीवाल को जमानत मिलने पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा आप सुप्रीमो को सलाखों के पीछे रखने की साजिश के तहत सीबीआई और ईडी को अपने ‘तोता-मैना’ के रूप में इस्तेमाल कर रही है।

कल है परिवर्तिनी एकादशी जिस दिन भूलकर भी मत कर बैठिएगा ये 6 गलतियां, नहीं तो आने वाली पुश्तें भी रोयेंगी खून के आंसू

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT