होम / MP News: 1814 करोड़ के ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, कई राज्यों में भेजी जा रही थी MD

MP News: 1814 करोड़ के ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, कई राज्यों में भेजी जा रही थी MD

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 13, 2024, 4:54 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

MP News: 1814 करोड़ के ड्रग्स केस में बड़ा खुलासा, कई राज्यों में भेजी जा रही थी MD

India News MP (इंडिया न्यूज़),MP News: भोपाल के बगरोदा औद्योगिक क्षेत्र में बंद पड़ी फर्नीचर फैक्ट्री में अवैध रूप से MD ड्रग्स बनाने वाले तस्करों के तार देश के आधा दर्जन राज्यों के बड़े तस्करों से जुड़े हुए हैं। मंदसौर के रहने वाले हरीश आंजना का राजस्थान निवासी दोस्त शोएब लाला ने प्रतापगढ़ जिले में सप्लाई का सेंटर बना रखा था। 2 खेप माल भोपाल की फैक्ट्री में तैयार होगर प्रेमसुख पाटीदार के जरिए शोएब लाला तक हरीश आंजना पहुंचा भी चुका था। शोएब लाला प्रतापढ़ में बनाए गए सप्लाई सेंटर से देश के अन्य राज्यों में MD ड्रग्स की तस्करी करता था। यह खुलासा मंदसौर पुलिस की हिरासत में आए प्रेमसुख पाटीदार ने जांच पड़ताल में किया है।

एक साथ छापेमारी की तैयारी में है

खुलासे के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो पूरे देश में ड्रग तस्करी के इस नेटवर्क के खिलाफ 1 साथ छापेमारी की तैयारी में है। महाराष्ट्र, गुजरात, MP, राजस्थान और अन्य राज्यों में फैले इस तस्कर गिरोह की लिंक को ध्वस्त करने के लिए एनसीबी बड़ी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। यह कार्रवाई इतनी गोपनीय होगी कि किसी को पता नहीं लगेगी। सान्याल बाने, अमित चतुर्वेदी ड्रग्स बनाने के बाद हरीश आंजना के जरिए ही खपाते थे। ड्रग्स खपाने की जिम्मेदारी हरीश आंजना की थी। वह प्रेमसुख पाटीदार और शोएब बाला जैसे दर्जन भर से अधिक बड़े तस्करों के सीधे संपर्क में था। यह गिरोह राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात और MP के बीच काफी बड़ा कारोबार करता था। MD ड्रग बनाने के लिए कच्चे सामान की खरीदी भी इन्हीं के बीच होती थी।

मिनट-टू-मिनट वॉचिंग हो रही है

MD एमडी ड्रग्स का कारखाना चलाने वाले आरोपियों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की जांच पड़ताल में खुलासा होने के बाद इस कार्रवाई में राजस्थान पुलिस को भी शामिल कर रहे है। राज्य की इंटेलीजेंस को तस्करों के खिलाफ पुख्ता जानकारी जुटाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं, तस्कर गिरोह से जुड़े लोगों को सर्विलांस पर भी रखा गया है, उनसे मिनट-टू-मिनट वॉचिंग हो रही है।

श्री कृष्ण के जन्म की ये कहानी नहीं जानते होंगे आप, किसकी चीखें सुनकर धरती पर उतरे थे भगवान?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT