होम / MP News: रूस-यूक्रेन-युद्ध की वजह से MP के लोगों का हाल बेहाल , कृषि मंत्री के बयान के बाद मचा बवाल

MP News: रूस-यूक्रेन-युद्ध की वजह से MP के लोगों का हाल बेहाल , कृषि मंत्री के बयान के बाद मचा बवाल

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 18, 2024, 4:16 pm IST
ADVERTISEMENT
MP News: रूस-यूक्रेन-युद्ध की वजह से  MP के लोगों का हाल बेहाल , कृषि मंत्री के बयान के बाद मचा बवाल

India News MP (इंडिया न्यूज़),MP News: MP में खाद की किल्लत को लेकर पूर्व CM दिग्विजय सिंह और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने BJP सरकार पर निशाना साधते हुए किसानों के साथ बड़ा छल का आरोप लगाया था। वहीं अब प्रदेश के कृषि मंत्री एंदल सिंह कंसाना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस पर बड़ा पलटवार किया है। इसके साथ ही मंत्री ने MP में खाद की कमी की वजह यूक्रेन-रूस का युद्ध बताया है।

समय पर पहुंचाने का काम कर रही है

MP के कृषि मंत्री एंदल सिंह कंसाना ने माना है कि MP में खाद की बहुत कमी है। हालांकि, इस कमी के पीछे उन्होंने यूक्रेन-रूस के युद्ध को जिम्मेदार ठहराया गया है। कृषि मंत्री एंदल सिंह कंसाना के अनुसार “रूस-यूक्रेन-युद्ध की वजह से खाद आने में 15 से 20 दिन लग रहे हैं। फिर भी MP में किसान को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। सरकार किसानों के लिए खाद समय पर पहुंचाने का काम कर रही है।

कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंत्री कंसाना ने प्रदेश में खाद की कमी को लेकर कांग्रेस को बड़ा जिम्मेदार ठहराया है। मंत्री कंसाना ने बताया, कांग्रेस के मित्र झूठ बोलकर किसानों को गुमराह कर रहे हैं। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्री MP में खाद का स्टॉक कितना है, सोयाबीन के कितने रजिस्ट्रेशन हुए ये सब नहीं बता पाए।

1 दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस आयोजित

पूर्व CM दिग्विजय सिंह और पार्टी प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी ने 1 दिन पहले प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर कहा था कि BJP सरकार भले ही किसान हितैषी होने का दावा कर रही है, लेकिन सच्चाई यह है कि न तो समय पर खाद दे पा रही है और न ही गुणवत्तायुक्त बीज, न ही तो पर्याप्त DAP है और न ही एनपीके मिल रहा है. किसान DAP मांग रहा है तो उसे जबर्दस्ती एनपीके पकड़ाया जा रहा है। किसान और उसका परिवार खाद के लिए रतजगा कर रहा है। नकद खाद लेने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

Rajasthan by Election: राजस्थान की 7 सीटों पर सियासी हलचल तेज, उपचुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज से शुरू

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT