होम / MP News: कृषि मंत्री के गृह जिले में खाद का संकट, रात के 2 बजे से 1 किमी की लाइन में लगे किसान

MP News: कृषि मंत्री के गृह जिले में खाद का संकट, रात के 2 बजे से 1 किमी की लाइन में लगे किसान

Prakhar Tiwari • LAST UPDATED : October 8, 2024, 2:20 pm IST
ADVERTISEMENT
MP News: कृषि मंत्री के गृह जिले में खाद का संकट, रात के 2 बजे से 1 किमी की लाइन में लगे किसान

India News MP (इंडिया न्यूज़),MP News: मुरैना कृषि उपज मंडी स्थित खाद वितरण केंद्र के बाहर आज यानी की मंगलवार को काफी बड़ी संख्या में किसान खाद लेने के लिए गए , आपको बता दें कि इसमें महिलाएं भी शामिल थी। खाद के लिए टोकन बांटना शुरू ही हुआ था , लेकिन तब तक किसानों ने जोरदार हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे SDM और तहसीलदार ने पुलिस की निगरानी में टोकन वितरित हुए।

किसान रात 2 बजे से ही लाइन में लग जाते

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज सुबह से ही खाद वितरित केंद्रो पर किसानों की काफी लंबी कतारें लगी हुई हैं। खाद के लिए किसान रात के 2 बजे से ही लाइन में लग जाते हैं। उसके बाद 200 से 300 किसानों को ही सिर्फ टोकन मिलते हैं और उसके बाद टोकन बांटना बंद हो जाता है। यह सिर्फ जिला मुख्यालय पर ही नहीं, बल्कि तहसील मुख्ययल पर भी हो रहा है, जिससे अनेक किसान तो बिना टोकन लिए ही वापस लौट जाते हैं और दूसरे दिन टोकन के लिए लाइन में लगते है।

इधर-उधर भटक रहे

कई किसान तो ऐसे हैं जो पिछले 4 दिन से खाद के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं। हालांकि टोकन मिलने के बाद भी इन लोगों की मुसीबतें कम नहीं हो रही है, लेकिन फिर इन्हें खाद के लिए जद्दोजहद करनी पड़ती हैं। ऐसे में किसानों की रवि की फसल का सीजन है। उन्हें खाद की बहुत अधिक जरूरत है। क्योंकि पहले से ही किसान खरीफ की फसल को अति बरसात के चलते नहीं खरीद पाए है। यही बड़ी वजह है कि वह खाद के लिए सुबह से ही जद्दोजहद कर रहे हैं। जिससे वह रबी की फसल को हाथ में ले पाए।

तीन साल पहले गोंडा से गायब हुई थी महिला, इस हाल में मिली, सच्चाई सुन पुलिस के उड़े होश

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT