होम / MP: मध्य प्रदेश के शिव मंदिर में तोड़फोड़, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम

MP: मध्य प्रदेश के शिव मंदिर में तोड़फोड़, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 1, 2024, 4:28 pm IST
ADVERTISEMENT
MP: मध्य प्रदेश के शिव मंदिर में तोड़फोड़, गुस्साए लोगों ने किया चक्काजाम

Shiv temple in Madhya Pradesh vandalized

India News (इंडिया न्यूज),MP: मध्य प्रदेश से मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। मामला गुना जिले के बमोरी में भगवान शिव के मंदिर का है। मंदिर में स्थापित भगवान के शिवलिंग को उखाड़ कर फेंक दिया गया। अज्ञात लोगों ने शिव मंदिर में तोड़फोड़ की।

मुख्य चौराहे पर चक्काजाम

गुरुवार (1 फरवरी) को सुबह मंदिर में तोड़फोड़ का यह हाल देख स्थानीय लोगों में आक्रोष देखा गया। जिसके बाद तोड़फोड़ से आक्रोषीत लोग सड़कों पर आ गए। लोगों ने बमोरी के मुख्य चौराहे पर चक्काजाम कर दिया। हालात को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीं पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

5-6 लोगों ने दिया घटना को अंजाम

मंदिर में तोड़फोड़ को लेकर बमोरी थाना प्रभारी अरविंद गौड़ के अनुसार लोगों ने आशंका व्यक्त की है कि करीब 5-6 लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। बमोरी पुलिस ने अज्ञात 5-6 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस अज्ञात लोगों की जानकारी जुटाने के लिए  सीसीटीवी कैमरे को चेक कर रही है।

इन लोगों ने दी पुलिस को जानकारी

बमोरी थाना पुलिस को सौरभ पुत्र श्रीवल्लभ किरार निवासी बमोरी, हमराह लखन किरार, जयसिंह किरार, रोहित भार्गव, परमानंद धाकड़, मोतीलाल प्रजापति ने थाने जाकर मौखिक रिपोर्ट की कि बमौरी में नई टंकी के सामने शिवजी का मंदिर बना है, जिसमें रोजाना गांव के लोग पूजापाठ करते हैं जिस कारण से मंदिर में ताला नहीं लगाते हैं।

आज सुबह 5 बजे करीब मैं मंदिर के पास से निकल रहा था तो देखा कि शिवजी की पिंडी एवं नंदी भगवान की मूर्ति टूटी हुई पड़ी थी फिर मैंने लखन किरार, जयसिंह किरार, रोहित भार्गव, परमानंद धाकड़ व मोतीलाल प्रजापति को मौके पर बुलाया जिन्होंने घटना की जगह को देखा और फिर पुलिस को मामले की जानकारी दी गई।

इन लोगों ने कहा कि इससे हमारे धर्म का अपमान हुआ है. इन्होंने आरोप लगाया है कि 6-7 दूसरे धर्म के लोगों ने मंदिर में तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया है। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Also Read:- 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT