होम / MP Suresh Gopi: सुरेश गोपी ने शपथ लेने के बाद केंद्रीय मंत्रालय छोड़ने की खबरों को किया खारिज,कहा- मोदी 3.0 मंत्रिपरिषद में शामिल होना गर्व की बात-Indianews

MP Suresh Gopi: सुरेश गोपी ने शपथ लेने के बाद केंद्रीय मंत्रालय छोड़ने की खबरों को किया खारिज,कहा- मोदी 3.0 मंत्रिपरिषद में शामिल होना गर्व की बात-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 10, 2024, 5:07 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), BJP Kerala MP Suresh Gopi: केरल से भाजपा सांसद सुरेश गोपी द्वारा तीसरी मोदी सरकार में अपना कैबिनेट पद छोड़ने की कथित योजना के बारे में अटकलों के फैलने के कुछ घंटों बाद, सुरेश गोपी ने एक्स  पर जाकर केंद्रीय मंत्रालय छोड़ने की अपनी इच्छा की खबरों को खारिज कर दिया।

सुरेश गोपी ने कही यह बात

उन्होंने कहा, “कुछ मीडिया प्लेटफॉर्म गलत खबर फैला रहे हैं कि मैं मोदी सरकार के मंत्रिपरिषद से इस्तीफा देने जा रहा हूं। यह पूरी तरह से गलत है। प्रधानमंत्री @narendramodiJi के नेतृत्व में हम केरल के विकास और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

केरल से भाजपा के पहले लोकसभा सांसद

2024 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान, अभिनेता से नेता बने सुरेश गोपी ने यह वादा करके वोट मांगे थे कि अगर वे जीते तो वे केंद्रीय मंत्री बनेंगे, जिसकी गारंटी उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को दी थी। अभिनेता-राजनेता ने 2024 के संसदीय चुनावों में त्रिशूर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी और केरल से भाजपा के पहले लोकसभा सांसद के रूप में इतिहास रचा था।

65 वर्षीय सुरेश गोपी ने रविवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंत्रिपरिषद में राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली, जो भारतीय जनता पार्टी के लिए ऐतिहासिक पहली बार है, जो 2024 के लोकसभा चुनावों में केरल के गढ़ में सेंध लगाने में सफल रही।

74,686 मतों के बड़े अंतर से हासिल की जीत 

सुरेश गोपी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के अधिवक्ता वीएस सुनीलकुमार पर 74,686 मतों के बड़े अंतर से जीत हासिल की। ​​2024 के लोकसभा चुनावों में, पार्टी का वोट शेयर लगभग 3% बढ़ा, जो 2019 में 15 प्रतिशत से इस बार 17 प्रतिशत हो गया।

सुरेश गोपी की लोकसभा जीत इस बार भाजपा के लिए बड़ी जीत है क्योंकि पार्टी अभी तक राज्य में मजबूत उपस्थिति स्थापित नहीं कर पाई है। सुरेश गोपी केरल से भाजपा के पहले लोकसभा सांसद हैं। अभिनेता ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में मंत्री पद की शपथ ली।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT