होम / Mumbai Rains: शहरभर में आसमान से बरस रही आफत, कई उड़ानें प्रभावित; IMD ने जारी किया येलो अलर्ट  

Mumbai Rains: शहरभर में आसमान से बरस रही आफत, कई उड़ानें प्रभावित; IMD ने जारी किया येलो अलर्ट  

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 14, 2024, 11:35 am IST
ADVERTISEMENT
Mumbai Rains: शहरभर में आसमान से बरस रही आफत, कई उड़ानें प्रभावित; IMD ने जारी किया येलो अलर्ट  

Mumbai Rains (2)

India News (इंडिया न्यूज), Mumbai Rains: देशभर में मॉनसून अपना कहर बरपा रही है। वहीं कुछ राज्यों की हालत खराब है। बात करें मुंबई की तो शनिवार और रविवार को रात भर हुई भारी बारिश के कारण पूरे मुंबई में गंभीर जलजमाव हो गया। इसकी वजह से बड़े पैमाने पर ट्रैफिक जाम हो गया। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने आज शहर में भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। जबकि ठाणे में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। कल यानि 15 जुलाई के लिए मुंबई, ठाणे, पालघर में अलग-अलग स्थानों पर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

  • इन इलाकों में भारी बारिश 
  • कई उड़ानें प्रभावित
  • 17 जुलाई तक शहर में भारी बारिश

इन इलाकों में भारी बारिश 

इसके अलावा, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा की भी संभावना जताई है। कभी-कभी 45 से 55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी संभावना है। इसके अलावा, बीएमसी ने सुबह 5:22 बजे 3.17 मीटर ऊंचे ज्वार और शाम 5:14 बजे 3.52 मीटर ऊंचे ज्वार की चेतावनी की भी भविष्यवाणी की। सुबह 10:47 बजे 2.35 मीटर और रात 11:57 बजे 1.60 मीटर निम्न ज्वार का अनुमान लगाया गया है।

कई उड़ानें प्रभावित

बजट वाहक इंडिगो ने भी मुंबई में भारी बारिश के कारण हवाई यातायात की भीड़ के कारण उड़ानों में व्यवधान की सूचना दी। एयरलाइन ने यात्रियों से अपनी उड़ान की स्थिति की जांच करने और सहायता के लिए एयरलाइन की ग्राउंड टीम से संपर्क करने को कहा।

एक्स को लेते हुए, इसने लिखा, “भारी बारिश के कारण मुंबई में हवाई यातायात की भीड़ के कारण प्रस्थान और आगमन पर असर पड़ रहा है। मुंबई में चल रहे हवाई यातायात जाम का असर उड़ानों पर पड़ रहा है। http://bit.ly/3DNYJqj पर अपनी उड़ान स्थिति के बारे में अपडेट रहें। किसी भी तत्काल सहायता के लिए, बेझिझक हमारी ऑन-ग्राउंड टीम से संपर्क करें।’

17 जुलाई तक शहर में भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, 17 जुलाई तक शहर में भारी बारिश जारी रहेगी। 16 और 17 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इससे पहले, मुंबई के नागरिक अधिकारियों ने निवासियों से अनुरोध किया था कि जब तक आवश्यक न हो तब तक बाहर जाने से बचें क्योंकि आईएमडी ने भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए शहर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। बृहन्मुंबई नगर निगम ने शनिवार को एक बयान में कहा, “आईएमडी ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट (भारी से बहुत भारी बारिश) जारी किया है। लोगों से अनुरोध है कि जब तक जरूरी न हो, बाहर निकलने से बचें।”

Health benefits of Mulberry: विटामिन का खजाना है ये पौधा! केवल फल-पत्ता ही नहीं, कृषि विज्ञान इसे मानता है ‘चमत्कारी’  

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT