होम / Mumbai Rain: मुंबई में आज बारिश का रेड अलर्ट जारी, सख्त चेतावनी जारी

Mumbai Rain: मुंबई में आज बारिश का रेड अलर्ट जारी, सख्त चेतावनी जारी

Reepu kumari • LAST UPDATED : July 26, 2024, 6:52 am IST

Mumbai Rains

India News (इंडिया न्यूज), Mumbai Rain: मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी है। ऐसे में मौसम विभाग द्वारा तटीय शहर में भारी बारिश की भविष्यवाणी के बाद पुलिस ने मुंबई के निवासियों से आज सुबह 8.30 बजे तक घर के अंदर रहने को कहा है। पुलिस की यह सलाह भारतीय मौसम विभाग (IMD) द्वारा मुंबई के लिए बारिश का “रेड अलर्ट” घोषित किए जाने के बाद आई है।

मुंबई पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “आईएमडी ने आज सुबह 8.30 बजे तक मुंबई के लिए रेड अलर्ट घोषित किया है। सभी मुंबईकरों से अनुरोध है कि वे आवश्यक होने तक घर के अंदर ही रहें। कृपया सुरक्षित रहें। आपात स्थिति में 100, 112 डायल करें।”

  • मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट
  • मुंबई पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा
  • 11 उड़ानें रद्द

11 उड़ानें रद्द

भारी बारिश के कारण आज मुंबई से 11 उड़ानें रद्द कर दी गईं और 10 को निकटवर्ती हवाई अड्डों पर भेज दिया गया।पिछले 24 घंटों के दौरान आज सुबह 8.30 बजे तक मुम्बई शहर में 44 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 90 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 89 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

घरों तक पहुंचा पानी

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने स्थिति का जायजा लिया, रायगढ़ कलेक्टर को बुलाया और उन्हें सभी बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद करने को कहा। भूस्खलन के बाद रायगढ़-पुणे मार्ग पर तमहिनी घाट पर यातायात रोक दिया गया।

शिंदे ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, “पुणे में सड़कों और लोगों के घरों में पानी भर गया है। खड़कवासला बांध और जलग्रहण क्षेत्र में बहुत बारिश हो रही है। जिला कलेक्टर, नगर आयुक्त और पुलिस आयुक्त अलर्ट पर हैं।”

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और उसके राज्य समकक्ष की टीमों को तैनात किया गया है, जबकि सेना की एयरलिफ्टिंग टीमों को स्टैंडबाय पर रहने के लिए कहा गया है।

Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल की कीमतों में उछाल! टंकी फुल करवाने से पहले कर लें चेक 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gajendra Singh Shekhawat: जैसलमेर में अफसरों पर बिफरे केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, दे डाली ये नसीहत
Himachal News: अब आपदा से नहीं होगा राज्य को जनधन का नुकसान? CM सुक्खू उठाया ये बड़ा कदम
Mangesh Yadav Encounter: मंगेश यादव के एनकाउंटर पर राजनीति तेज, राहुल गांधी ने योगी सरकार पर जमकर बोला हमला
Ganesh Chaturthi 2024: करीना कपूर से लेकर आमिर खान तक.. देसी अंदाज में नजर आएं ये सेलिब्रिटी, अंबानी के घर पर लगा सितारों का जमावड़ा, देखें तस्वीरें
मेडिकल सप्लायर्स को संदीप घोष ने दिए कई सारे कॉन्ट्रेक्ट, CBI रेड में हुआ दिलचस्प खुलासा
मध्य पूर्व में तनाव के बीच भारत आएंगे UAE के क्राउन प्रिंस, जानें क्यों अहम है ये दौरा
Bihar Politics: क्या ‘इधर-उधर’ नहीं करेंगे CM नीतीश कुमार? शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT