होम / विनेश फोगाट को NADA ने नोटिस भेजकर 14 दिनों के अंदर मांगा जवाब, जानिए क्या है पूरा मामला?

विनेश फोगाट को NADA ने नोटिस भेजकर 14 दिनों के अंदर मांगा जवाब, जानिए क्या है पूरा मामला?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : September 25, 2024, 11:08 pm IST

Vinesh Phogat ( विनेश फोगाट )

India News (इंडिया न्यूज़), Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में फाइनल मुकाबले में डिस्क्वालिफाई होने के बाद पहलवान विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास ले लिया था। अब एक मामला सामने आया है कि राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) के अधिकारी 9 सितंबर को हरियाणा के खरखौदा में विनेश के घर उनका डोप सैम्पल लेने के लिए पहुंचे थे। लेकिन वो अपना डोप नमूना देने के लिए उपलब्ध नहीं थीं। इसकी वजह से एंटी-डोपिंग निगरानी संस्था ने उन्हें एक नोटिस दिया और 14 दिनों के भीतर इसका स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया है। जानकारी में ये सामने आया है कि यह पहली बार है जब उन्हें नोटिस दिया गया है। अगर विनेश फोगाट अपनी विफलता को स्वीकार कर भी लेती है तो उन्हें दंडित करने की संभावना नहीं है। 

NADA ने दिया नोटिस 

पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक NADA ने अपने नोटिस में लिखा है कि, “आपको ADR की ठिकाने की जानकारी संबंधी आवश्यकताओं का पालन करने में स्पष्ट विफलता के बारे में सूचित करने के लिए एक औपचारिक नोटिस दिया जाता है और इस मामले पर अंतिम निर्णय लेने से पहले आपको कोई भी टिप्पणी करने के लिए आमंत्रित किया जाता है।” “उस समय और स्थान पर उस डीएवी पर आपका परीक्षण करने के लिए एक डोप नियंत्रण अधिकारी (डीसीओ) भेजा गया था। हालांकि वह परीक्षण के लिए आपको ढूंढने में असमर्थ था, क्योंकि आप दिए गए स्थान पर उपलब्ध नहीं थे।”

क्या IPL में एक बार फिर इस टीम के लिए खेलते नजर आएंगे रविचंद्रन अश्विन! आईपीएल को लेकर अटकलें हुई तेज

विनेश ने कुश्ती से लिया था संन्यास 

विनेश ने पेरिस ओलंपिक के बाद कुश्ती से संन्यास की घोषणा की थी। दरअसल वो 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण स्वर्ण पदक मुकाबले की सुबह उसे अयोग्य घोषित कर दिया गया था। अपनी घोषणा के बावजूद विनेश NADA के पंजीकृत परीक्षण पूल (RTP) में शामिल हैं और इसलिए उन्हें डोप परीक्षण के लिए अपनी उपलब्धता के बारे में विवरण प्रदान करना आवश्यक है। बताए गए समय, तिथि और स्थान पर उपस्थित न होने पर ठिकाने की जानकारी नहीं मिल पाती।हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि विनेश फोगाट, बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन का नेतृत्व किया था।

प्लेन को लाहौर लैंड करवाना चाहता था किडनैपर गलती से उतर गया अमृतसर एयरपोर्ट, वर्दी में आए इस शख्स ने कर दिया प्लान फेल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बेंगलुरु मर्डर केस के मुख्य अभियुक्त का ओडिशा में मिला शव, आरोपी के सुसाइड नोट से हुआ बड़ा खुलासा
ब्रा पहनकर सड़कों पर घूमती दिखी लड़की, संस्कार सिखाने वालों को दिया मुंहतोड़ जवाब, वीडियो देखकर खुली रह जाएंगी आंखें
‘मेरे पास सबूत है कि राहुल गांधी…’, हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर ये क्या दावा कर गए BJP कार्यकर्ता?
बॉलीवुड प्रोड्यूसर वासु भगनानी ने नेटफ्लिक्स पर लगाया ये बड़ा आरोप, ओटीटी प्लेटफॉर्म का जवाब सुनकर रह जाएंगे दंग
कैलिफोर्निया के सांता मारिया में कोर्टहाउस में हुआ विस्फोट, एक संदिग्ध गिरफ्तार
विनेश फोगाट को NADA ने नोटिस भेजकर 14 दिनों के अंदर मांगा जवाब, जानिए क्या है पूरा मामला?
Bihar Liquor Prohibition: प्रशांत किशोर की राह पर मुकेश सहनी, शराबबंदी के खिलाफ दिया ये बड़ा बयान
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT