होम / Narendra Modi: शपथ लेते ही पीएम मोदी जायेंगे यहां, तय हुआ कार्यक्रम-Indianews

Narendra Modi: शपथ लेते ही पीएम मोदी जायेंगे यहां, तय हुआ कार्यक्रम-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 8, 2024, 12:22 pm IST
Narendra Modi: शपथ लेते ही पीएम मोदी जायेंगे यहां, तय हुआ कार्यक्रम-Indianews

PM Narendra Modi

India News(इंडिया न्यूज), Narendra Modi: लोकसभा चुनाव के नतीजों में पता लगा कि एक बार फिर मोदी सरकार आ गई है। 9 जून को शपथ ग्रहण समारोह जहां राष्ट्रपति पीएम मोदी को प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी और तीसरी बार पीएम मोदी इस पद पर आएंगे लेकिन इससे पहले ही पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल की शुरुआत कर दी है। 10 जून को मोदी वाराणसी जाएंगे। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

Aiswarya S Menon: PM मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगी एशिया की पहली लोको पायलट -IndiaNews

तीसरी बार मोदी सरकार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को एनडीए के नेता चुन लिए गए। नौ जून को पीएम मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेगे। शपथ के अगले ही दिन उनका तीसरे कार्यकाल का पहला दौरा होगा। इसकी तैयारियां शुक्रवार को शुरू हो गईं। पीएम मोदी सबसे पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगे। यहां काशी की जनता का आभार जताने के साथ ही बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेक सकते हैं। 2014 में भी पीएम बनने के अगले ही दिन मोदी वाराणसी पहुंचे थे और काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन कर नए सफर के लिए भोले शंकर का आशीर्वाद लिया था। पीएम मोदी के संभावित दौरे को लेकर शुक्रवार को वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों की बैठक हुई। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 10 जून को विशेष विमान से वाराणसी आएंगे।

Bundelkhand News: डिफेंस कॉरीडोर, सौर परियोजनाएं और बल्क ड्रग पार्क बदलेगा बुंदेलखंड की तस्वीर

10 जून को पहुंचेंगे वाराणसी 

पीएम मोदी वाराणसी से लगातार तीसरी बार साांसद चुने गए हैं। उन्होंने इस बार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और प्रत्याशी अजय राय को डेढ़ लाख वोटों से हराया है। प्रधानमंत्री के संभवित दौरे को लेकर एयरपोर्ट के न्यू टर्मिनल भवन स्थिति सभागार में एसपीजी के आईजी नवनीत कुमार मेहता की अगुवाई में एडवांस सिक्योरिटी लाइजनिंग की बैठक दोपहर 12:30 बजे से शुरू हुई। करीब डेढ़ घंटे चली बैठक के साथ ही एसपीजी अधिकारीयों की टीम ने टर्मिनल भवन, आगमन, प्रस्थान, पार्किंग क्षेत्र, एप्रन रनवे, सहित अन्य सुरक्षा क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT