होम / Narendra Modi: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी से लेकर ये दिग्गज, यहां देखें लिस्ट-Indianews

Narendra Modi: पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे ट्रांसजेंडर कम्यूनिटी से लेकर ये दिग्गज, यहां देखें लिस्ट-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 9, 2024, 10:15 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Narendra Modi: नरेंद्र मोदी एक बार फिर से प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। रविवार (9 जून) को प्रधानमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह है। इस शपथ ग्रहण समारोह में सिर्फ खास लोग ही नहीं बल्कि आम लोग भी शामिल हो रहे हैं। इनमें सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट (नई संसद भवन) में जो काम करने वाले मजदूर हैं, उन्हें बुलाया गया है। वंदे भारत (Vande Bharat) और मेट्रो में काम कर रहे रेलवे के कर्मचारियों को भी आमंत्रित किया गया है। ट्रांसजेंडर कम्युनिटी के लोग, सार्वजनिक स्वास्थ्य से जुड़े लोग, स्वच्छता कार्यकर्ता और केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को भी बुलाया गया है। इसके साथ ही राजधानी रांची के हटिया रेलवे डिवीजन में कार्यरत लोको पायलट एएसपी तिर्की को भी इस शपथ समारोह में आमंत्रित किया गया है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं कि इस शुभ अवसर पर कौन-कौन शामिल होंगे।

Birsa Munda Punyatithi: आदिवासी स्वतंत्रता सेनानी बिरसा मुंडा की पुण्यतिथि, जानें कैसे 25 की उम्र में बन गए थे ‘भगवान’-IndiaNews

ये विदेशी नेता भी होंगे शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में 8 हजार से भी ज्यादा राजनेताओं और मेहमानों के शामिल होने का अनुमान है। सामारोह में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्पकमल दाहाल के शामिल होने की बात भी कही जा रही है।

मालदीव के राष्ट्रपति होंगे शामिल

इसके साथ ही मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जु भी मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इस समारोह में भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ और सेशेल्स के राष्ट्रपति वेवेल रामखेलावन को भी शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है।

Naredra Modi Oath Ceremony News: पीएम मोदी का शपथ ग्रहण आज, जान लें दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी -IndiaNews

आएंगे ये दिग्गज

बिहार बीजेपी के बड़े नेता और पार्टी पदाधिकारियों को भी प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया गया है। इसमें बिहार बीजेपी प्रदेश महामंत्री जगन्नाथ ठाकुर, प्रदेश महामंत्री राजेश वर्मा और संजय गुप्ता का नाम शामिल है। इसके साथ ही बिहार बीजेपी ने राष्ट्रीय पदाधिकारी, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य, बीजेपी के मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी के सभी जिला अध्यक्ष, क्लस्टर प्रभारी, लोकसभा प्रभारी को इस शपथ समारोह में शामिल किए जाने मांग की है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT