होम / PM Modi Visit Ayodhya: 30 दिसंबर को अयोध्‍या आएंगे पीएम मोदी, एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशन का करेंगे उद्घाटन

PM Modi Visit Ayodhya: 30 दिसंबर को अयोध्‍या आएंगे पीएम मोदी, एयरपोर्ट और रेलवे स्‍टेशन का करेंगे उद्घाटन

Rajesh kumar • LAST UPDATED : December 21, 2023, 9:32 pm IST

India News(इंडिया न्यूज),PM Modi Visit Ayodhya:अयोध्या में 22 जनवरी की तैयारियां जोरों पर हैं। इस दिन नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन और भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देशभर के जाने-माने लोगों और संतों को आमंत्रित किया गया है। लेकिन 22 जनवरी से पहले 30 दिसंबर को पीएम मोदी अयोध्या के मर्यादा पुरूषोत्तम राम इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा वह अयोध्या रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे।

मंदिर के साथ-साथ बुनियादी सुविधाओं का लोकार्पण

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर को इस प्राचीन शहर के विकास से जोड़कर पेश कर रही है। इसीलिए मंदिर के साथ-साथ अयोध्या में बुनियादी सुविधाओं को विश्वस्तरीय बनाने पर लंबे समय से काम चल रहा है।

अयोध्या का श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनकर तैयार है। अब तक सीएम योगी आदित्‍यनाथ और उड्डयन मंत्री ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया यहां का निरीक्षण कर चुके हैं। दिल्ली से पहली फ्लाइट 30 दिसंबर को इस एयरपोर्ट पर उतरेगी। इस दिन पीएम मोदी एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे।

मोदी अयोध्या एयरपोर्ट के साथ ही 350 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए अयोध्या रेलवे स्टेशन के भवन का भी उद्घाटन करेंगे। रेलवे बोर्ड की चेयरमैन जया वर्मा ने बुधवार को इसका निरीक्षण किया। रेलवे स्टेशन के पहले चरण का सौंदर्यीकरण लगभग पूरा हो चुका है। इसे राम मंदिर मॉडल की तर्ज पर बनाया गया है।

यह भी पढ़ेंः-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT