होम / Bengal Protest: बंगाल में भड़की आग, नबन्ना प्रोटेस्ट के आयोजक गिरफ्तार, रेलवे ट्रैक पर उतरे BJP कार्यकर्ता  

Bengal Protest: बंगाल में भड़की आग, नबन्ना प्रोटेस्ट के आयोजक गिरफ्तार, रेलवे ट्रैक पर उतरे BJP कार्यकर्ता  

Reepu kumari • LAST UPDATED : August 28, 2024, 8:49 am IST

Bengal Protest

India News (इंडिया न्यूज), Bengal Protest: कोलकाता के RG Kar अस्पताल की डॉक्टर से रेप और बलात्कार के बाद से ही देश में आक्रोश है। अब लोग राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। ऐसे में भारी तादाद में छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इसे छात्रों ने ‘नबन्ना अभियान’ का नाम दिया है। बंगाल में आज ट्रिपल टेंशन का माहौल बना हुआ है। एक ओर बीजेपी की ओर से आज 12 घंटे का बंगाल बंद बुलाया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बुधवार सुबह छह बजे से लेकर शाम छह बजे तक यह चलेगा। इस बंद को बुलाने की वजह है कि नबन्ना मार्च के वक्त प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई हुई थी जिसके खिलाफ आझ बंद बुलाया गया था। वहीं ममता इसे बीजेपी की साजिश बता रही हैं। साथ ही उन्होनें कहा कि आज बुधवार को कई बंद नहीं रहेगा। साथ ही जो सरकारी कर्मचारी ऑफिस नहीं पहुंचने उसके खिलाफ एक्शन भी लिया जाएगा। इसके अलावा नबन्ना प्रोटेस्ट के बीज आज जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी रहेगा।

200 से अधिक लोग गिरफ्तार

रैली के सिलसिले में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया। एमजी रोड, हेस्टिंग्स रोड और प्रिंसेप घाट के पास के इलाकों में संतरागाछी और हावड़ा मैदान में झड़पें हुईं, जिसमें कुछ प्रदर्शनकारियों के साथ-साथ 29 पुलिसकर्मी घायल हो गए। “आज हमने स्थिति को अच्छी तरह से संभाला क्योंकि हम अच्छी तरह से तैयार थे। खुफिया सूचनाओं ने हमारी मदद की, अन्यथा स्थिति और खराब हो सकती थी। एडीजी (कानून एवं व्यवस्था) ने नबान्न में संवाददाताओं को बताया, “राज्य पुलिस क्षेत्र में हमने 94 लोगों को गिरफ्तार किया है। हमने कल 25 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया।”

33 महिलाएं भी शामिल

कोलकाता पुलिस के सूत्रों के अनुसार, रैली के आयोजकों में से एक पश्चिम बंग छात्र समाज के 126 सदस्यों और समर्थकों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से 33 महिलाएं थीं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठियों, पानी की बौछारों और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, जिन्होंने सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंके और राज्य सचिवालय तक जाने के लिए बैरिकेड्स तोड़ने का प्रयास किया। एक महिला प्रदर्शनकारी ने कहा, “हमें पुलिस ने क्यों पीटा? हमने कोई कानून नहीं तोड़ा। हम मृतक डॉक्टर के लिए न्याय की मांग के लिए शांतिपूर्ण रैली कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और इस्तीफा देना चाहिए।” पुलिस ने कहा कि प्रदर्शनकारियों द्वारा कुछ स्थानों पर बैरिकेड्स तोड़ने और सुरक्षा कर्मियों पर “हमला” करने के बाद उन्हें कार्रवाई करनी पड़ी। झड़पों में कोलकाता पुलिस के पंद्रह और राज्य पुलिस बल के 14 जवान घायल हो गए।

BJP ने किया आज बांग्ला बंद का आह्वान, Nabanna Abhijan रैली में चले आंसु गैस के गोले, 10 पाइंट में समझें इसकी बड़ी बातें

नबन्ना अभियान का आयोजक गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस के द्वारा नबन्ना अभियान के आयोजक स्टूडेंट लीडर सयान लाहिड़ी को अरेस्ट कर लिया गया है। खबरों की मानें तो लाहिड़ी पश्चिम बंग छात्र समाज से जुड़ा है।

पटरी पर उतरे BJP कार्यकर्ता

खबर एजेंसी की मानें तो बंगाल बंद के समर्थन में बीजेपी कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हुए हैं। इस दौरान बीजेपी विधायक अशोक कीर्तनिया की अगुवाई में कार्यकर्ताओं ने नॉर्थ 24 परगना के बनगांव स्टेशन पर ट्रेन रोक दी और अपना विरोध जा रहे हैं।

Bank Strike Today: जल्दी-जल्दी निपटा लें अपना काम, आज रहेगा देशभर में बैंको का हड़ताल  

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT