होम / मुंबई में NCP नेता Baba Siddique की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, राज्य के कानून व्यवस्था पर विपक्ष ने उठाए सवाल

मुंबई में NCP नेता Baba Siddique की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, राज्य के कानून व्यवस्था पर विपक्ष ने उठाए सवाल

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 13, 2024, 8:49 am IST
ADVERTISEMENT
मुंबई में NCP नेता Baba Siddique की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, राज्य के कानून व्यवस्था पर विपक्ष ने उठाए सवाल

NCP leader Baba Siddique shot dead : एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या

India News (इंडिया न्यूज), NCP Leader Baba Siddique Shot Dead: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी। हमलावरों  ने एनसीपी नेता के पेट और सीने में गोली मारी जिसके बाद उनको लीलावती अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया। हमले के सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।

किसने चलाई बाबा सिद्दीकी पर गोली

इस हमले के सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है।  गिरफ्तार दोनों आरोपियों के नाम आए सामने है।  दोनों का नाम करनैल सिंह (हरियाणा) और धर्मराज कश्यप (यूपी) के तौर पर हुई पहचान हुई है। पुलिस ने बताया कि उन पर बांद्रा ईस्ट के निर्मल नगर में कोलगेट ग्राउंड के पास उनके ऑफिस के बाहर हमला किया गया।

कब हुआ हमला?

बाबा सिद्दीकी ने तीन बार बांद्रा (पश्चिम) सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था। सिद्दीकी कई बॉलीवुड सितारों के करीबी माने जाते थे। बाबा सिद्दीकी को उनके कार्यालय के पास गोली मारी गई। यह घटना रात 9:15 से 9:20 बजे के बीच सिद्दीकी के कार्यालय के पास राम मंदिर के पास हुई, जब वह दशहरा पर पटाखे फोड़ रहे थे।

बाबा सिद्दीकी पर वो बरसा रहे थे गोलियां, आखिरकार क्यों किसी को सुनाई नहीं दी आवाज? सामने आई वजह से उड़ गए सबके होश

जब सिद्दीकी पटाखे फोड़ रहे थे, तभी एक वाहन से तीन हमलावर निकले, जिन्होंने अपने चेहरे रूमाल से ढके हुए थे। बिना किसी चेतावनी के उन्होंने तीन राउंड फायरिंग की, जिसमें से एक सिद्दीकी के सीने में लगी, जिससे वह मौके पर ही गिर पड़े। हमले के बाद, आसपास के लोगों ने सिद्दीकी को लीलावती अस्पताल पहुंचाया।

शरद पवार ने क्या कहा

एनसीपी (सपा) अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि बिगड़ती कानून व्यवस्था चिंताजनक है। पवार ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, “राज्य की ध्वस्त कानून व्यवस्था चिंता का विषय है। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पूर्व राज्य मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या करना दुखद है। अगर गृहमंत्री और हुक्मरान इतनी नरमी से राज्य की गाड़ी को आगे बढ़ाएंगे तो यह आम लोगों के लिए खतरे की घंटी हो सकती है। इसकी न सिर्फ जांच की जरूरत है, बल्कि हुक्मरानों को जिम्मेदारी स्वीकार कर पद से हटने की भी जरूरत है। बाबा सिद्दीकी को भावभीनी श्रद्धांजलि। उनके परिवार के प्रति संवेदना।”

Weather Update: दिल्ली और यूपी में ठंड ने दी दस्तक, साउथ में अभी और बरसेंगे बादल, जाने कैसा होगा बाकी राज्यों का हाल

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT