होम / आज दिल्ली में एनडीए की बैठक तो बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक का दूसरा दिन

आज दिल्ली में एनडीए की बैठक तो बेंगलुरु में विपक्षी दलों की बैठक का दूसरा दिन

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : July 18, 2023, 8:20 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Elections 2024, नई दिल्ली: देश में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में कुछ वक्त ही बचा है। ऐसे में सभी मुख्य पार्टियों ने चुनाव की तैयारियां तेज कर दी हैं। पटना में विपक्षी दलों की बैठक के बाद अब इस बार बेंगलुरु में जमावड़ा लगा है। विपक्षी नेताओं ने बीते दिन सोमवार, 17 जुलाई को डिनर के साथ-साथ 2024 चुनाव को लेकर मंथन किया। जिसके बाद आज मंगलवार, 18 जुलाई का दिन बेहद ही अहम रहने वाला है। क्योंकि आज विपक्ष की औपचारिक बैठक है। इसके साथ ही दिल्ली में एनडीए (NDA) की भी बैठक बुलाई गई है।

26 दल लेंगे इस बैठक में हिस्सा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बीते दिन विपक्षी नेताओं की डिनर मीटिंग पर कहा, “आज कोई मुलाकात नहीं हुई, सिर्फ अनौपचारिक बातचीत हुई। रात का खाना भी था। हम कल फिर मिलेंगे और फिर सारी बातें बता देंगे।” सोमवार को एनसीपी चीफ शरद पवार और कुछ अन्य नेता नहीं शामिल हुए। ये नेता आज मंगलवार की बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में 26 दल हिस्सा ले रहे हैं। बता दें कि बैठक स्थल पर एक बैनर लगा था। जिसके ऊपर ‘यूनाइटेड वी स्टैंड’ (हम एक हैं) लिखा हुआ था। बेंगलुरु की सड़कें भी इस नारे के पोस्टरों से पटी हुई हैं।

“बीजेपी घबराकर NDA को मजबूत करने का प्रयास कर रही”

वहीं, दिल्ली में NDA की होने वाली मीटिंग को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कटाक्ष करते हुए कहा, “जो एनडीए पिछले कई वर्षों से सिर्फ दिखावा बनकर रह गया था। अब उसे पुनर्जीवित करने की कोशिश की जा रही है। यह 26 विपक्षी दलों के एक साथ आने का सीधा असर है। 23 जून को पटना में सफल बैठक हुई थी। बेंगलुरु में बैठक में और अधिक दल भाग ले रहे हैं। इससे घबराकर बीजेपी एनडीए को मजबूत करने का प्रयास कर रही है।”

Also Read: 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

फिटनेस का सबसे बड़ा मूल मंत्र है ‘BRAS’, डिकोड करते ही अनेको बिमारियों से हो जायेंगे दूर-IndiaNews
अदरक के शौक़ीनो को चौंका देंगे गर्मियों में ज्यादा इस्तेमान करने के ये 3 नुकसान-IndiaNews
क्या स्क्रीन के लगातार इस्तेमाल से कमजोर हो रही हैं आपकी भी आँखें? Eye Sight बढ़ाने के लिए बेस्ट हैं ये 5 एक्सरसाइज- IndiaNews
French Open 2024: रोहन बोपन्ना फ्रेंच ओपन 2024 से बाहर-Indianews
एफिल टावर के सामने पति को लिप-लोक करती नज़र आई आरती सिंह, पेरिस में कर रही हैं हनीमून एन्जॉय- IndiaNews
Bigg Boss प्रतियोगी अभिनेता चंदन शेट्टी और निवेदिता गौड़ा ने तलाक के लिए दी अर्जी-Indianews
‘Die Hard 2’ और ‘The Hills Have Eyes’ जैसी शानदार मूवी देने वाले एक्टर Tom Bower का हुआ निधन- IndiaNews
ADVERTISEMENT