होम / India News: रमेश बिधूड़ी और दानिश अली मामले पर ओवैसी की एंट्री, जानें मुस्लिम की मॉब लिंचिंग के बयान पर 'आंकड़े हमारे, फैसला आपका' में लोगों ने क्या कहा

India News: रमेश बिधूड़ी और दानिश अली मामले पर ओवैसी की एंट्री, जानें मुस्लिम की मॉब लिंचिंग के बयान पर 'आंकड़े हमारे, फैसला आपका' में लोगों ने क्या कहा

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 25, 2023, 9:29 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi: नई संसद में विशेष सत्र के दौरान लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का बीएसपी सांसद दानिश अली को अपशब्द कहना, बिधूड़ी का सदन में अमर्यादित आचरण का मामला गरमाता जा रहा है। दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी का सदन में बर्ताव सदन की मर्यादा का उल्लंघन है। इसलिए लोकसभा स्पीकर ने रमेश बिधूड़ी कड़ी चेतावनी दी। बीजेपी ने भी नोटिस जारी कर रमेश बिधूड़ी से 15 दिनों में जवाब मांगा है। बीएसपी सांसद दानिश अली ने रमेश बिधूड़ी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी। जिसके बाद बीजेपी सांसद रवि किशन ने भी लोकसभा स्पीकर से बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में रवि किशन ने कहा है कि सदन में दानिश अली बेवजह टोका-टोकी करते हैं, और वो कई बार ऐसा कर भी चुके हैं। रमेश बिधूड़ी और दानिश अली विवाद में AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को फिर से मुस्लिम कार्ड खेलने का मौका मिल गया है। इस विवाद में कूदे ओवैसी ने विवादास्पद बयान दिया है। ओवैसी ने कहा है कि वो दिन दूर नहीं जब संसद में किसी मुस्लिम की मॉब लिंचिंग होगी।

  • दानिश-बिधूड़ी विवाद में ‘भाईजान’ की एंट्री
  • ओवैसी को क्यों लगता है संसद में मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग हो जाएगी?
  • बिधूड़ी विवाद में मुस्लिम कार्ड खेल गए ओवैसी?

इस मामले में नेताओं की बदजुबानी को लेकर इंडिया न्यूज़ ने अपने प्राइम टाइम शो, आंकड़े हमारे, फैसला आपका के लिए सर्वे कराया। सर्वे में लोगों से 4 सवाल पूछे गए। आंकड़े हमारे, फैसला आपका में हम ज्वलंत मुद्दों पर आंकड़ों के जरिए पूरे तथ्य को आपके सामने रखते हैं। जनता से पूछे सवालों और उनके जवाबों को आप यहां तस्वीरों में देख सकते हैं।

  • सवाल- AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बयान दिया है कि संसद में मुसलमान की मॉब लिंचिग हो जाएगी? आपकी राय
  • जवाब-

ओवैसी ने रमेश बिधूड़ी पर अपनी भड़ास निकाली। बीजेपी पर निशाना साधा। ठीक है, रमेश बिधूड़ी की असभ्य भाषा का विरोध करना भी चाहिए। खुद उनकी पार्टी उनसे जवाब तलब कर रही है। लेकिन ओवैसी का संसद में मुस्लिम सांसद की मॉब लिंचिंग जैसा बयान भी जायज नहीं है। तो क्या हुआ अगर असदुद्दीन ओवैसी ने ऐसा सदन में नहीं कहा, सदन से बाहर कहा। संसद लोकतंत्र का सबसे बड़ा मंदिर है। गलत आचरण के लिए सांसदों पर कार्रवाइयां होती रही हैं, चाहे वो किसी भी दल के हों।

  • सवाल- संसद में रमेश बिधूड़ी और दानिश अली विवाद की बड़ी वजह आप क्या मानते हैं?
  • जवाब-

 

रमेश बिधूड़ी के मामले में भी विपक्ष कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहा है। लेकिन इसका मतलब ये तो नहीं कि संसद की गरिमा के उलट मजहबी बयान दिया जाए। असदुद्दीन ओवैसी खुद मुसलमान हैं, सांसद हैं, उन्हें तो कभी सदन में अपमानजनक शब्द नहीं कहे गए। दानिश अली सदन में अपनी लोकसभा सीट अमरोहा का प्रतिनिधित्व करते हैं, ना कि पूरे मुस्लिम समुदाय का।

  • सवाल- अब लोकसभा स्पीकर के पास दानिश अली के खिलाफ शिकायत पंहुची है, आपकी राय
  • जवाब-

फिर ओवैसी ऐसा कैसे कह सकते हैं कि संसद में मुस्लिम की मॉब लिंचिंग हो जाएगी। उधर, हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। इस मामले में अब तक कांग्रेस की ओर कोई सफाई नहीं आई, ना ही उदयभान पर ही पार्टी की ओर से कोई जवाल जवाब किए गए। खैर, सदन हो या सदन से बाहर नेताओं की असभ्य और सड़कछाप भाषा का समर्थन कतई नहीं किया जा सकता।

  • सवाल- क्या राहुल गांधी और कांग्रेस हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष उदयभान को बचाने की कोशिश कर रहे हैं?
  • जवाब-

आंकड़े हमारे, फैसला आपके में हम आपसे जुड़े हर मुद्दे को आंकड़ों के जरिए रखने की कोशिश करते हैं। आप भी कोई राय देना चाहते हैं तो रोजाना रात 9 बजे इंडिया न्यूज़ पर आंकड़े हमारे, फैसला आपका देखिए और अपनी राय हमें (email- rakeshshanu@gmail.com) ई-मेल पर भेजिए। (राकेश रंजन, वरिष्ठ पत्रकार)

ये भी पढ़े- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT