होम / NEET 2024 Scam: नीट परीक्षा स्कैम पर राहुल ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, बचाव में उतरे जीतन राम मांझी-Indianews

NEET 2024 Scam: नीट परीक्षा स्कैम पर राहुल ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, बचाव में उतरे जीतन राम मांझी-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : June 18, 2024, 5:45 pm IST
NEET 2024 Scam: नीट परीक्षा स्कैम पर राहुल ने केंद्र सरकार को बनाया निशाना, बचाव में उतरे जीतन राम मांझी-Indianews

Rahul Gandhi

India News(इंडिया न्यूज), NEET 2024 Scam: नीट पेपर लीक मामला अब देशभर मेंचर्चित मुद्दा बन चुका है। विपक्ष नीट पेपर लीक मामले को लेकर सरकार को घेर रहा है। आपको बता दें कि 4 जून को जब चुनावी नतीजे आए तभी नीट के भी परिणाम जारी किए गए थे। इस बीच बहुत से बच्चों के पूरे अंक आए जो कि एक ही सेंटर से एग्जाम देकर आए थे। इस बीच राहुल गांधी ने पीएम मोदी की सरकार पर निशाना साधा है। आइए इस खबर में हम आपको बताते हैं पूरी जानकारी।

केरल के कन्नूर में हुआ बम विस्फोट, एक व्यक्ति की मौत

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना 

नीट मामला अब इतना चर्चित मुद्दा बन चुका है कि विपक्षलगातार मोदी सरकार पर निशाना साधने का प्रयास कर रही है। इस बीच राहुल गांधी ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नीट परीक्षा में 24 लाख से ज्यादा छात्रों के भविष्य से छेड़छाड़ पर पीएम मोदी हमेशा की तरह चुप हैं। बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से साफ है कि परीक्षा में सुनियोजित भ्रष्टाचार हुआ है और ये बीजेपी शासित राज्य पेपर लीक का केंद्र बन गए हैं। हमने अपने फैसले में पेपर लीक के खिलाफ सख्त कानून बनाकर युवाओं के भविष्य को सुरक्षित करने की गारंटी दी थी।

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

राहुल गांधी ने कहा कि हम विपक्ष की जिम्मेदारी निभाते हुए देशभर के युवाओं की आवाज को सड़क से संसद तक मजबूती से उठाकर सरकार पर दबाव बनाकर ऐसी सख्त नीतियां बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस बीच, इंडिया अलायंस में शामिल आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी संसद सत्र में इस मुद्दे को उठाएगी।

एनिमल के बाद भगवान राम के रोल में रणबीर को स्वीकार नहीं करेंगे लोग…., Sunil Lahri ने Ramayana के रीमेक पर कही ये बात -IndiaNews

अखिलेश यादव ने भी उठाए सवाल 

इस बीच, सपा नेता अखिलेश यादव ने ट्वीट किया कि विभिन्न परीक्षाओं के पेपर लीक, परीक्षा केंद्र से लेकर सॉल्वर तक की धांधली, परीक्षा एजेंसी का संभावित भ्रष्टाचार, परिणामों में ग्रेस मार्क्स की हेराफेरी, किस्मत से मनचाहा केंद्र मिलना, एक ही केंद्र से कई अभ्यर्थियों का चयन और 100% अंक पाना, ये सिर्फ परीक्षा प्रबंधन की समस्याएं नहीं हैं। इनमें सबसे बड़ी मानसिक त्रासदी है, जिससे न सिर्फ परीक्षा में शामिल होने वाले युवा बल्कि उनके अभिभावक भी पीड़ित हैं।

AAP नेता कर रहे आंदोलन 

दिल्ली सरकार के मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने कहा कि पूरे देश का भविष्य दांव पर लगा है। लाखों डॉक्टरों ने परीक्षा दी है। उनके माता-पिता चिंतित हैं। सभी चाहते हैं कि परीक्षा खत्म हो। घोटाले की जांच हो और फिर दोबारा जांच हो। छात्रों के समर्थन में आप आंदोलन कर रही है। आज हम जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं और कल पूरे देश से आवाज आएगी। हम घर पर भी आवाज उठाएंगे।

धरना प्रदर्शन करते आप नेता

बचाव में उतरे जीतन राम मांझी 

इस मामले पर केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि यह भाजपा, कांग्रेस या दलितों का मामला नहीं है। सरकार इस पर काफी सख्त हो गई है और कार्रवाई कर रही है। हमें लगता है कि भविष्य में ऐसी घटनाएं नहीं होंगी। पेपर लीक होने से गरीब छात्रों को न्याय नहीं मिल पाया है। इस मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी कर रही है। सरकार इस पर सख्त कानून बनाने जा रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT