होम / NEET-UG 2024: सुप्रीम कोर्ट कल परीक्षा रद्द करने के संबंध में नई याचिकाओं पर करेगा सुनवाई-Indianews

NEET-UG 2024: सुप्रीम कोर्ट कल परीक्षा रद्द करने के संबंध में नई याचिकाओं पर करेगा सुनवाई-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 19, 2024, 9:28 pm IST
NEET-UG 2024: सुप्रीम कोर्ट कल परीक्षा रद्द करने के संबंध में नई याचिकाओं पर करेगा सुनवाई-Indianews

NEET UG 2024

India News(इंडिया न्यूज), NEET-UG 2024:  सुप्रीम कोर्ट 20 जून को कथित पेपर लीक को लेकर NEET-UG 2024 परीक्षा को रद्द करने की मांग करने वाली नई याचिकाओं पर सुनवाई करने वाला है। यह राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (स्नातक) परीक्षा 2024 को लेकर चल रहे विवाद के बीच हुआ है, जो 1563 उम्मीदवारों को ग्रेस मार्क्स मिलने और 67 छात्रों को 720 अंक मिलने के बाद विरोध और शिकायतों में बदल गया।

Kane Williamson: केन विलियमसन ने छोड़ी न्यूजीलैंड की कप्तानी, किया एक और बड़ा ऐलान-Indianews

मंगलवार को शीर्ष अदालत ने कहा कि अगर यह पाया जाता है कि NEET-UG 2024 परीक्षा के आयोजन में किसी की ओर से 0.001 प्रतिशत भी लापरवाही हुई है, तो उससे पूरी तरह निपटा जाएगा।

जस्टिस विक्रम नाथ और एसवीएन भट्टी की अवकाश पीठ ने केंद्र और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की ओर से पेश वकीलों से कहा, “अगर किसी की ओर से 0.001 प्रतिशत भी लापरवाही हुई है, तो उससे पूरी तरह निपटा जाना चाहिए।”

Russian-North Korean: व्लादिमीर पुतिन ने किम जोंग उन के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर, ‘रूस और उत्तर कोरिया ने कसम खाई कि…’

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि परीक्षा से संबंधित मुकदमे को प्रतिकूल नहीं माना जाएगा, क्योंकि छात्रों को इस मेडिकल परीक्षा की तैयारी के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। सुप्रीम कोर्ट कल परीक्षा रद्द करने के संबंध में नई याचिकाओं पर सुनवाई करेगा

Tags:

neet ug 2024

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT