होम / NEET-UG row:पीएम मोदी ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दिया आश्वासन, कहा-दुर्भाग्य से इसका राजनीतिकरण किया जा रहा है

NEET-UG row:पीएम मोदी ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का दिया आश्वासन, कहा-दुर्भाग्य से इसका राजनीतिकरण किया जा रहा है

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : July 3, 2024, 3:56 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), NEET-UG row: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी( PM Narendra Modi ) ने बुधवार को कथित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (स्नातक)National Eligibility cum Entrance Test (Undergraduate), या नीट-यूजी (NEET-UG) पेपर लीक घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया और कहा कि सरकार उन्हें नहीं बख्शेगी। साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों पर देश के युवाओं के भविष्य के साथ राजनीति करने का आरोप लगाया।

पेपर लीक को लेकर कही यह बात

मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब देते हुए कहा, “राष्ट्रपति ने अपने भाषण में पेपर लीक का जिक्र किया। मैं उम्मीद करता हूं कि पूरा सदन राजनीति से ऊपर उठकर इस मुद्दे पर चर्चा करेगा। दुर्भाग्य से इसका राजनीतिकरण किया जा रहा है, जो देश के भविष्य के लिए चिंताजनक है।”

अनियमितताओं के खिलाफ सख्त कानून

युवाओं को भरोसा दिलाते हुए कि सरकार उनके साथ धोखाधड़ी करने वालों को नहीं छोड़ेगी, मोदी ने कहा, “मेरे देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को सख्त से सख्त सजा मिले, इसके लिए एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है। संसद में हमने इन अनियमितताओं के खिलाफ सख्त कानून बनाए हैं। हम पूरी व्यवस्था को मजबूत कर रहे हैं ताकि मेरे देश के युवाओं को भविष्य में आशंका की स्थिति में न रहना पड़े और वे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता का प्रदर्शन करें और उन्हें वो मिले जो उनका हक है”।

जिम्मेदार लोगों को मिलेगी सजा

इससे पहले मंगलवार को लोकसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार प्रभावित छात्रों को न्याय दिलाने और नीट पेपर लीक मामले में जिम्मेदार लोगों को सजा दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि उनकी सरकार किसी को भी भारत के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने देगी।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

उनकी यह टिप्पणी लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी द्वारा मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर NEET-UG विवाद पर बहस की मांग करने और विपक्ष के कई सदस्यों द्वारा प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को खत्म करने की मांग करने के एक दिन बाद आई है।

गांधी ने पत्र में लिखा  कि, “हमारा उद्देश्य आगे बढ़ने का रास्ता खोजने के लिए रचनात्मक रूप से जुड़ना है।” “इस समय, हमारी एकमात्र चिंता भारत भर में लगभग 24 लाख NEET उम्मीदवारों का कल्याण है। लाखों परिवारों ने अपने बच्चों का समर्थन करने के लिए जबरदस्त व्यक्तिगत बलिदान दिया है। कई लोगों के लिए, पेपर लीक जीवन भर के सपने के साथ विश्वासघात है, “।

गांधी ने दावा किया था कि पिछले सात वर्षों में 70 से अधिक ऐसे लीक हुए हैं जिनसे 20 मिलियन से अधिक छात्र प्रभावित हुए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT