होम / Neha Singh Rathore Song: नेहा सिंह राठौर को यूपी पुलिस ने भेजा नोटिस, तो समर्थन में आए अखिलेश यादव

Neha Singh Rathore Song: नेहा सिंह राठौर को यूपी पुलिस ने भेजा नोटिस, तो समर्थन में आए अखिलेश यादव

Gurpreet KC • LAST UPDATED : February 22, 2023, 12:37 pm IST

Neha Singh Rathore Song: लोकगायिका नेहा सिंह राठौर पर नफरत फैलाने के आरोप लगाए जा रहे हैं। इसे लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें नोटिस भेजा है और तीन दिन के अंदर जवाब भी मांगा गया है। नोटिस में पुलिस की ओर से उनसे सात सवाल पूछे गए हैं। वहीं इस मामले को लेकर नेताओं के भी विवादित बयान आने लग गए हैं। जिसके बाद वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो गया है।

  • मुश्किलों में ‘यूपी में का बा’ फेम सिंगर नेहा सिंह राठौर 

  • समर्थन में सपा प्रमुख अखिलेश यादव

  • यूपी पुलिस नें नेहा सिंह राठौर को भेजा नोटिस

‘यूपी में का बा’ फेम सिंगर नेहा सिंह राठौर इन दिनों मुश्किलों में दिखाई पड़ रही हैं। दरअसल हाल ही में उनका एक ऐसा वीडियो सामने आया जिसके बाद खलबली मच गई है। नेहा ने कानपुर देहात की घटना पर आधारित ‘यूपी में का बा’ सीजन-2 गाया था। इसे लेकर आरोप है कि इस गाने से समाज में तनाव और नफरत फैलाने की कोशिश की गई है। अब इसे लेकर यूपी पुलिस की ओर से सात सवाल किए गए हैं। साथ ही अगर इन सवालों का सही तरीके से जवाब नहीं दिया गया तो उन पर कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

नोटिस में पूछे गए ये 7 सवाल

  1. वीडियो में खुद नेहा सिंग राठौर हैं या नहीं?
  2. अगर वीडियो में वह स्वयं हैं तो क्या वीडियो उन्होंने स्वयं अपलोड की है या फिर किसी और ने किए हैं
  3. जिस यूट्यूब चैनल व ट्विटर अकाउंट से वीडियो शेयर किया गया वह उनका है या नहीं?
  4. क्या गाने के लिरिक्स नेहा ने ही लिखे हैं?
  5. अगर हां, तो क्या वह इन बोल का समर्थन करती हैं?
  6. अगर उन्होंने ये लिरिक्स नहीं लिखे हैं, तो क्या गीतकार ने उनकी अनुमति ली है?
  7. क्या वह समाज पर वीडियो के प्रतिकूल प्रभाव के बारे में जानती हैं?

क्या कहते हैं गाने के बोल?

दरअसल ‘यूपी में का बा’ गाने के बोल की बात करें तो इस गाने में कानपुर अग्निकांड को लेकर जिक्र किया गया है। बोले कुछ ऐसे हैं- कानपुर अग्निकांड का जिक्र कर बोला, का बा? यूपी में का बा? मां-बेटी को आग में झोंका यूपी सरकार बा… गाने के आगे के बोल यूपी में बुलडोजर कार्रवाई पर हैं. बोल है… आग लगी तो जरिहें हिंदू-मुसलमान बा, ए बाबा यहि जाना अब्दुल के मकान बा? इसी तरह गाने में… इसके अलावा गाने में सीधे तौर पर यूपी सरकार तो घेरा गया है।

गाने पर क्या बोले अखिलेश यादव?

वहीं दूसरी ओर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी इस मामले पर सरकार को घेरा है। साथ ही लोक गायिका के समर्थन में उतर चुके हैं। उन्होंने हाल ही में एक ट्वीट भी किया है। खास बात ये है कि उन्होंने ट्वीट भी गाने के ही अंदाज में लिखा है। अखिलेश लिखते हैं- “यूपी में का बा, यूपी में झुठ्ठे केसों की बहार बा, यूपी में गरीब-किसान बेहाल बा, यूपी में पिछड़े-दलितों पर प्रहार बा, यूपी में कारोबार का बंटाधार बा, यूपी में भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार बा, यूपी में बिन काम के बस प्रचार बा, यूपी में अगले चुनाव का इंतज़ार बा, यूपी में अगली बार बीजेपी बाहर बा.”

मनीष सिसोदिया भी उतरे मैदान में

इस मामले पर अब आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने बयान में नोटिस भेजने को शर्मनाक बताया है। साथ ही बीजेपी सरकार पर भी तंज कसा है। उन्होंने कहा कि क्या पार्टी इतना डर गई है कि अब नोटिस भी भिजवाया जा रहा है?

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT