होम / आतंकी हरप्रीत को NIA ने किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का है आरोपी

आतंकी हरप्रीत को NIA ने किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का है आरोपी

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 2, 2022, 8:03 am IST
ADVERTISEMENT
आतंकी हरप्रीत को NIA ने किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट का है आरोपी

NIA Action

NIA Action: राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि की NIA ने मलेशिया के कुआलालंपुर से आने पर गुरुवार, 1 दिसंबर को फरार आतंकवादी हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। NIA ने कहा कि पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन यानि की आईएसवाईएफ (ISYF) का स्वयंभू प्रमुख हरप्रीत और लखबीर सिंह रोडे का सहयोगी है।

लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में था शामिल

इसके साथ ही साल 2021, दिसंबर लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग ब्लास्ट के साजिशकर्ताओं में से भी वह एक है। इस विस्फोट में कई लोग घायल हुए थे। साथ ही एक की मौत भी हो गई थी।

आपको बता दें कि NIA के अनुसार, हरप्रीत ने विशेष रूप से लखबीर सिंह रोड के निर्देश पर निर्मित आईईडी की डिलीवरी का समन्वय किया। जिस कारण पाकिस्तान से उसके भारत स्थित सहयोगियों को भेजा गया था। लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स विस्फोट में इसका प्रयोग किया गया था।

हरप्रीत पर NIA ने रखा था 10 लाख का इनाम 

हरप्रीत सिंह पर NIA ने 10 लाख रुपये का इनाम रखा था। जिसके खिलाफ स्पेशल NIA अदालत ने गैर-जमानती वारंट जारी किया था। साथ ही एक लुक आउट सर्कुलर भी निकाला गया था।

Also Read: एलन मस्क की कंपनी लगाएगी इंसानी दिमाग में चिप, नेत्रहीन लोगों को भी मिलेगी रोशनी

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT