होम / एनआईए ने सिद्धू मूसे वाला की हत्या से जुड़े 'आतंकवादी गिरोहों' के खिलाफ कई जगहों पर की छापेमारी

एनआईए ने सिद्धू मूसे वाला की हत्या से जुड़े 'आतंकवादी गिरोहों' के खिलाफ कई जगहों पर की छापेमारी

Sameer Saini • LAST UPDATED : September 12, 2022, 10:39 am IST
एनआईए ने सिद्धू मूसे वाला की हत्या से जुड़े 'आतंकवादी गिरोहों' के खिलाफ कई जगहों पर की छापेमारी

NIA Raids Several Places Linked to Sidhu Moose Wala’s Murder

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को हत्या से जुड़े संदिग्ध ‘आतंकवादी गिरोहों’ के खिलाफ दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), हरियाणा और पंजाब में कई स्थानों पर तलाशी ली। एनआईए की टीमों ने कुछ आतंकी गिरोहों के खिलाफ जांच शुरू करने के लिए आतंकवाद रोधी एजेंसी द्वारा हाल ही में दर्ज मामले में स्थानीय पुलिस बलों के साथ समन्वय में एक साथ ये तलाशी ली।

गिरोह का संबंध सिद्धू मूसे वाला की हत्या से

एक शीर्ष सरकारी सूत्र ने मीडिया को बताया, “हाल ही में कुछ आतंकी गिरोहों के खिलाफ दर्ज एक मामले में दिल्ली, एनसीआर, पंजाब और हरियाणा में कई स्थानों पर छापेमारी चल रही है। अधिकारी ने कहा कि गिरोह के इन सदस्यों का संबंध सिद्धू मूसे वाला की हत्या से है, जिनकी 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

गोल्डी बराड़ समेत ये गैंगस्टर एनआईए के रडार पर

गायक की हत्या के पीछे मास्टरमाइंड के रूप में सामने आए गिरोह के नेता लॉरेंस बिश्नोई की भूमिका; बिश्नोई का करीबी कनाडा का गैंगस्टर गोल्डी बराड़ मामले में अन्य गैंगस्टरों के साथ एनआईए के रडार पर है। बिश्नोई फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है।

हाल ही में लड़ा था विधानसभा चुनाव

मूसे वाला ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में मनसा विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और आप के विजय सिंगला से हार गए थे। 28 वर्षीय पंजाबी गायक को मनसा जिले के जवाहरके गांव में पॉइंट-ब्लैंक रेंज में गोली मार दी गई थी और मानसा सिविल अस्पताल पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया था।

अब तक इतने आरोपी गिरफ्तार

ऐसा अनुमान है कि हत्यारों ने मूसे वाला पर 30 से अधिक राउंड फायरिंग की। मूसे वाला की हत्या के सिलसिले में दिल्ली पुलिस ने जून में दो शूटर्स सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान हरियाणा के सोनीपत निवासी प्रियव्रत उर्फ ​​फौजी (26), राज्य के झज्जर जिले के कशिश (24) और पंजाब के भटिंडा निवासी केशव कुमार (29) के रूप में हुई है। वहीं पंजाब पुलिस ने जून में कहा था कि मामले में मुख्य साजिशकर्ता लॉरेंस बिश्नोई समेत 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर के लिए लंबी लड़ाई लड़ने वाले द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का निधन

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtu

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT