होम / Nitin Gadkari: नितिन गडकरी ने मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश को भेजा कानूनी नोटिस, जानें पूरा मामला 

Nitin Gadkari: नितिन गडकरी ने मल्लिकार्जुन खड़गे, जयराम रमेश को भेजा कानूनी नोटिस, जानें पूरा मामला 

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 2, 2024, 7:27 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Nitin Gadkari: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने पार्टी के आधिकारिक एक्स अकाउंट पर उनके बारे में कथित अपमानजनक सामग्री साझा करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और महासचिव जयराम रमेश को कानूनी नोटिस भेजा है। नितिन गडकरी के वकील बालेंदु शेखर ने कहा कि भाजपा नेता यह देखकर हैरान रह गए कि एक समाचार पोर्टल के साथ उनके साक्षात्कार से 19 सेकंड लंबी वीडियो क्लिप हटा ली गई। उनके वकील ने कहा कि क्लिप में उनके शब्दों का संदर्भ और अर्थ छिपा हुआ है।

नोटिस के अनुसार, नितिन गडकरी के साक्षात्कार को तोड़-मरोड़कर पेश किया गया। उनके वकील ने कांग्रेस नेताओं पर भ्रम, सनसनी और बदनामी पैदा करने के एकमात्र इरादे और गुप्त उद्देश्य से एक भयावह कृत्य को अंजाम देने का आरोप लगाया।

“उक्त भयावह कृत्य को आगे बढ़ाते हुए, उपरोक्त वीडियो को अपलोड करके मेरे मुवक्किल के साक्षात्कार को भी तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है, जो आपके हैंडल ‘एक्स’ पर प्रस्तुत किया गया है, जो प्रासंगिक अर्थ से रहित और रहित है। जानबूझकर और जानबूझकर ऐसा किया गया है हिंदी कैप्शन का एक चयनित टुकड़ा, “उनके वकील ने नोटिस में लिखा।नितिन गडकरी के वकील ने कहा कि यह क्लिप भारतीय जनता पार्टी के भीतर दरार पैदा करने का एक प्रयास था।

क्या था वीडियो में?

यह वीडियो  नितिन गडकरी के मीडिया इंटरव्यू से ली गई एक क्लिप थी। कांग्रेस ने क्लिप को एक्स पर कैप्शन के साथ पोस्ट किया: “आज गांव, मजदूर और किसान दुखी है। गांव में अच्छी सड़कें नहीं हैं, पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं है, अच्छे अस्पताल नहीं हैं, अच्छे स्कूल नहीं हैं – मोदी सरकार के” मंत्री नितिन गडकरी (गांव, मजदूर और किसान आज दुखी हैं। गांवों में सड़कें, पीने का पानी, अच्छे अस्पताल और स्कूल नहीं हैं – नितिन गडकरी, मोदी सरकार में मंत्री)।”

Also Read: महादेव के इन चमत्कारी मंत्रों का करें जाप, होगी इच्छा पूरी

 भयावह कृत्य का दावा किया

नितिन गडकरी के वकील ने कहा कि कांग्रेस के दो सबसे प्रभावशाली नेता खड़गे और रमेश उस टिप्पणी के संदर्भ से अवगत थे जिसमें वह देश में विकास लाने में नरेंद्र मोदी सरकार के प्रयासों को उजागर करने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हिंदी कैप्शन वाला वीडियो नितिन गडकरी की प्रतिष्ठा को खराब करने के लिए पोस्ट किया गया था।

“मेरा मुवक्किल 1 मार्च, 2024 को सुबह 9:36 बजे आपकी पार्टी (भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस) के आधिकारिक हैंडल से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ‘एक्स’ पर सामग्री और पोस्ट को जानकर, सुनकर और देखकर हैरान रह गया, जिस पर आपने जानबूझकर पोस्ट किया था। ग्राहक के साक्षात्कार के प्रासंगिक इरादे और अर्थ को छिपाकर 19 सेकंड की ऑडियो और विज़ुअल क्लिपिंग की गई,” यह कहा।

“वही भयावह कृत्य मेरे मुवक्किल के लिए बड़े पैमाने पर जनता की नजरों में भ्रम, सनसनी और बदनामी पैदा करने के एकमात्र इरादे और गुप्त उद्देश्यों के साथ किया गया है, साथ ही एकजुटता में दरार पैदा करने का एक निरर्थक प्रयास भी किया गया है। भारतीय जनता पार्टी, जो हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आगामी आम चुनाव में लोगों का विश्वास जीतने के लिए तैयार है,” नोटिस में कहा गया है।

Also Read: 2 मार्च को पेट्रोल- डीजल की नई कीमतें जारी, जानें देशभर में कच्चे तेल के भाव

इंटरव्यू का कैप्शन पूरी तरह से गलत

उनके वकील ने नोटिस में लिखा कि इंटरव्यू का कैप्शन पूरी तरह से गलत और निंदनीय है। “वीडियो क्लिप के टुकड़े की सामग्री, जो बातचीत के प्रासंगिक इरादे के साथ-साथ एक शीर्षक वाले हिंदी शीर्षक से रहित है, पूरी तरह से झूठी, निंदनीय, तथ्यात्मक रूप से गलत है, पूरी तरह से सोची-समझी गई है, और आप नोटिस करने वालों द्वारा अपमान करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास है। और मेरे मुवक्किल को अपमानित करें, साथ ही भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों को मेरे मुवक्किल के साथ वैचारिक मतभेद पैदा करने के लिए उकसाने के अपने इरादे के साथ, “नोटिस पढ़ें।

नितिन गडकरी ने लिखित माफी की मांग की

नितिन गडकरी ने एक्स से वीडियो हटाने और तीन दिन के अंदर लिखित माफी मांगने की मांग की है. “यह कानूनी नोटिस आपको अपने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ‘एक्स’ से उपरोक्त उल्लिखित पोस्ट को तुरंत हटाने/हटाने के लिए कह रहा है और किसी भी स्थिति में, इस कानूनी नोटिस की प्राप्ति के 24 घंटे के भीतर, मेरे ग्राहक से लिखित माफी के साथ। तीन दिन, ऐसा न करने पर मेरे मुवक्किल के पास ऐसी सभी कार्रवाइयों का सहारा लेने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा जो आपके जोखिम और खर्च पर, नागरिक और आपराधिक दोनों तरह की कार्रवाइयों के लिए खुली हैं, ”यह कहा।

Also Read: दिल्ली -NCR में झमाझम बारिश, कई राज्यों में भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT