होम / PM Modis letter: 'कोई सामान्य चुनाव नहीं', पीएम मोदी का पहले चरण से पहले बीजेपी समेत एनडीए उम्मीदवारों को पत्र

PM Modis letter: 'कोई सामान्य चुनाव नहीं', पीएम मोदी का पहले चरण से पहले बीजेपी समेत एनडीए उम्मीदवारों को पत्र

Raunak Kumar • LAST UPDATED : April 18, 2024, 3:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज), PM Modis letter: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर पहले पहले चरण का मतदान शुक्रवार (19 अप्रैल) को होने वाला है। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (17 अप्रैल) को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में चुनाव लड़ने वाले सभी भाजपा समेत एनडीए उम्मीदवारों को व्यक्तिगत पत्र लिखा। पीएम मोदी ने प्रत्याशियों को अपने साथी कार्यकर्ता के रूप में संबोधित करते हुए, लिखा कि यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है। उन्होंने लिखा कि भारत भर के परिवार, विशेष रूप से वरिष्ठ सदस्य, कांग्रेस के शासन के 5-6 दशकों में जिन कठिनाइयों से गुज़रे हैं, उन्हें याद होगा। पिछले 10 सालों में, समाज के हर वर्ग के जीवन की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। जिनमें से कई परेशानियां दूर हो गईं। अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है और यह चुनाव सभी के लिए बेहतर जीवन सुनिश्चित करने के हमारे मिशन में निर्णायक होगा।

उज्ज्वल भविष्य से जोड़ने का एक अवसर- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पत्र में लिखा कि चुनाव हमारे वर्तमान को उज्ज्वल भविष्य से जोड़ने का एक अवसर है। भाजपा को मिलने वाला प्रत्येक वोट एक स्थिर सरकार बनाने की दिशा में जाएगा। साथ ही साल 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनने की हमारी यात्रा को गति प्रदान करेगा। उन्होंने पत्र में स्वास्थ्य सलाह के साथ-साथ लिखा कि गर्मी से सभी को परेशानी होती है। अपने ‘पहले वोट, फिर जलपान’ के नारे को दोहराते हुए, लिखा कि मतदाताओं से उनकी अपील है कि गर्मी शुरू होने से पहले सुबह जल्दी वोट डालें। वहीं तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के अन्नामलाई को संबोधित पत्र में पीएम मोदी ने लिखा कि मैं एक प्रतिष्ठित नौकरी छोड़ने और लोगों की सीधे सेवा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के आपके निर्णय पर आपको बधाई देता हूं।

Turkey-Hamas Relations: इजरायल के साथ युद्ध के बीच हमास प्रमुख करेंगे तुर्की का दौरा, तुर्की के राष्ट्रपति ने दी जानकारी

तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष लिखा पत्र

बता दें कि, अन्नामलाई को लिखे पत्र में पीएम मोदी ने कहा कि आप पूरे तमिलनाडु में जेपी की जमीनी स्तर पर उपस्थिति को मजबूत करने, कानून प्रवर्तन, शासन और युवा सशक्तिकरण सहित महत्वपूर्ण मुद्दों पर जोर देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। कोयंबटूर को आपके प्रतिबद्ध नेतृत्व से काफी लाभ होगा।पीएम मोदी ने आगे लिखा कि जनता के आशीर्वाद से मुझे विश्वास है कि आप संसद तक पहुंचेंगे। आप जैसे टीम के सदस्य मेरे लिए बहुत बड़ी संपत्ति हैं। एक टीम के रूप में, हम निर्वाचन क्षेत्र के लोगों और देश के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। बता दें कि पहले चरण में मतदान 21 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के 102 निर्वाचन क्षेत्रों में होगा।

IPL 2024 Points Table: दिल्ली की गुजरात पर जीत से अंक तलिखा में बड़ा फेरबदल, जानें ताज़ा अपडेट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.