होम / No Relief from Winter in North India Yet दो दिन बाद मौसम फिर लेगा करवट

No Relief from Winter in North India Yet दो दिन बाद मौसम फिर लेगा करवट

Rakesh Banwal • LAST UPDATED : February 7, 2022, 10:22 am IST

No Relief from Winter in North India Yet

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

No Relief from Winter in North India Yet  उत्तर भारत में मौसम (weather) नित रंग बदल रहा है। हिमाचल समेत तटीय इलाकों में दो दिन आसमान बिल्कुल साफ रहा। लेकिन दो दिन बाद मौसम फिर से करवट लेने जा रहा है। मौसम विभाग(IMD) के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव होने से पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी होने की संभावना है वहीं दूसरी ओर तटीय इलाकों मेें बारिश की फुहार लोगों के लिए परेशानी बनने वाली है। लोग एक बार फिर सर्दी की चपेट में आने वाले हैं।

No Relief from Winter in North India Yet
No Relief from Winter in North India Yet

बुधवार से मैदानी इलाकों में बदलेगा मौसम

पूरा उत्तर भारत इन दिनों सर्दी के  दौर से गुजर रहा है। कभी धूप तो कभी धुंध की सफेद चादर में तटीय इलाके समा रहे हैं। सुबह आसमान में घना कोहरा छाया रहता है। दोपहर होते-होते तेज धूप लोगों को भा रही है। अभी दो दिन तक मौसम इसी प्रकार आंख मिचौली खेलने वाला है। मौसम विभाग ने बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है कि इस दिन पर्वतीय इलाकों में हिमपात होने वाला है। जिससे कि पारा नीचे गिरेगा और लोग सर्दी से एक बार फिर से ठिठुरते नजर आएंगे।

No Relief from Winter in North India Yet
No Relief from Winter in North India Yet

Also Read : Weather Cold Grips Many States ठंड ने उत्तर भारत व अन्य कई राज्यों में तोड़ा वर्षीं का रिकॉर्ड

हिमाचल के हिमापात बना आफत तो कहीं राहत

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रह-रह कर बर्फबारी होने से जनजीवन अस्त व्यस्त नजर आ रहा है। दो दिन से पहाड़ों पर बर्फ नहीं पड़ी है। इस लिए लोगों ने थोड़ी राहत जरूर ली है लेकिन हिमाचाल प्रदेश की अधिकतर सड़कें  बर्फ से ढकी हुई हैं। जिसके कारण इन्हें जनता के  लिए बंद किया हुआ है। यही नहीं तापमान में गिरावट आने से चश्मों का पानी भी जम गया है। जिसके कारण लोगों को पर्याप्त पेयजल भी नहीं मिल पा रहा है।

घटनाक्रम के अनुसार रविवार को महिंद्र एसयूवी-500 गाड़ी में सवार को पानीपत से एक परिवार पटियाला किसी शादी समारोह में शामिल होने जा रहा है। दोपहर करीब एक बजे के जब गाड़ी अंबाला में जंडली पुल के समीप पहुंची तो अचानक बांया टायर फट गया। हादसे में गाड़ी पलट गई। हादसे में सात लोग घायल हो गए, जबकि कुछ को मामूली चोटें आई हैं। इसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। तभी पास से एक आर्मी जवानों का काफिला जा रहा था। जवानों ने अपनी गाड़ी रोककर पलटी हुई गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया। फिर एंबुलेंस को फोन कर हादसे की जानकारी दी। इस दौरान अन्य लोग भी मदद के लिए एकत्रित हो गए। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। घायलों में शामिल पलविंद्र कौर की स्थिति को देखते हुए उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

(No Relief from Winter in North India Yet)

Read More: Weather started deteriorating हिमाचल में फिर बिगड़ने लगा मौसम

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT