होम / Noida: नोएडा एक्सप्रेसवे पर खतरनाक स्टंट करना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 55,000 रुपये का चालान-Indianews

Noida: नोएडा एक्सप्रेसवे पर खतरनाक स्टंट करना पड़ा भारी, पुलिस ने काटा 55,000 रुपये का चालान-Indianews

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : June 5, 2024, 10:36 pm IST
Noida: नोएडा एक्सप्रेसवे पर खतरनाक स्टंट करना पड़ा भारी, पुलिस ने  काटा 55,000 रुपये का चालान-Indianews

Man performs dangerous stunts in Hyundai i20 on Noida Expressway, police slaps hefty Rs 55,000 challan

India News (इंडिया न्यूज),  सोशल मीडिया ‘कंटेंट’ के लिए खतरनाक ड्राइविंग और स्टंट करना इन दिनों बेहद लोकप्रिय हो रहा है, जिससे सड़क सुरक्षा को लेकर गंभीर चिंताएँ पैदा हो रही हैं। हाल ही में, एक और वायरल वीडियो में, नोएडा में एक व्यक्ति अपनी हुंडई i20 हैचबैक में व्यस्त नोएडा एक्सप्रेसवे पर लापरवाही से गाड़ी चलाता हुआ दिखाई दिया।

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है, ड्राइवर व्यस्त सड़क पर बेतरतीब ढंग से गाड़ी चला रहा था और बेतरतीब ढंग से मोड़ ले रहा था, जिससे चलते ट्रैफ़िक में काफ़ी बाधा उत्पन्न हो रही थी। यह भी दिखाई दे रहा है कि हैच की खिड़कियों पर गहरे काले रंग की शेड लगी हुई थी, जो भारत में दंडनीय अपराध भी है।

वीडियो में कैद और सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म X पर शेयर की गई इस घटना ने उत्तर प्रदेश पुलिस का ध्यान खींचा। उन्होंने तुरंत ही अपराधी को कई ट्रैफ़िक अपराधों के लिए दंडित किया, जिसमें बिना बीमा के गाड़ी चलाना, दोषपूर्ण नंबर प्लेट का उपयोग करना, रंगीन शीशे लगाना और लापरवाही से गाड़ी चलाना शामिल है। कुल मिलाकर, अंतिम चालान की राशि 55,000 रुपये थी।

यह घटना बेतरतीब ढंग से गाड़ी चलाने से जुड़े गंभीर जोखिमों को उजागर करती है, खासकर नोएडा एक्सप्रेसवे जैसे हाई-स्पीड ज़ोन पर। इस तरह के कारनामे भयावह परिणाम दे सकते हैं और इन लापरवाह स्टंटों का अभ्यास करने वालों के साथ-साथ अन्य मोटर चालकों की जान को भी जोखिम में डाल सकते हैं।

हाल ही में, भारत भर में पुलिस विभाग ऐसे अपराधों के बारे में विशेष रूप से सतर्क हो गए हैं, अपराधियों की पहचान करने और उन्हें दंडित करने के लिए कैमरा निगरानी और सोशल मीडिया निगरानी जैसे विभिन्न तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस बढ़ी हुई जांच का उद्देश्य सोशल मीडिया पर कुछ लाइक और शेयर के लिए लापरवाह ड्राइविंग और स्टंट प्रदर्शन के खतरनाक चलन को रोकना है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT