होम / अगर ड्रोन प्योंगयांग में घुसे तो तबाही मच जाएगी, Kim Jong Un की बहन ने खुलेआम दी दक्षिण कोरिया को चेतावनी

अगर ड्रोन प्योंगयांग में घुसे तो तबाही मच जाएगी, Kim Jong Un की बहन ने खुलेआम दी दक्षिण कोरिया को चेतावनी

Raunak Pandey • LAST UPDATED : October 13, 2024, 2:21 pm IST
ADVERTISEMENT
अगर ड्रोन प्योंगयांग में घुसे तो तबाही मच जाएगी, Kim Jong Un की बहन ने खुलेआम दी दक्षिण कोरिया को चेतावनी

North Korea Threat South Korea: Kim Jong Un की बहन ने खुलेआम दी दक्षिण कोरिया को चेतावनी

India News (इंडिया न्यूज), North Korea Threat South Korea: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की शक्तिशाली बहन किम यो जोंग ने शनिवार को सियोल को चेतावनी दी कि अगर दक्षिण कोरियाई ड्रोन प्योंगयांग के ऊपर उड़ते पाए गए तो भयानक आपदा होगी। उन्होंने राज्य मीडिया केसीएनए द्वारा दिए गए एक बयान में उत्तर कोरिया के इस दावे पर दक्षिण कोरियाई सेना की प्रतिक्रिया की भी आलोचना की कि दक्षिण कोरियाई ड्रोन राजधानी शहर के आकाश में घुस आए। वहीं शुक्रवार को, उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय ने दक्षिण कोरिया पर इस सप्ताह और पिछले सप्ताह रात में प्योंगयांग में ड्रोन भेजने का आरोप लगाया और कहा कि इस घुसपैठ के लिए जवाबी कार्रवाई की आवश्यकता है।

दक्षिण कोरिया ने क्या कहा?

दक्षिण कोरिया के संयुक्त चीफ ऑफ स्टाफ ने जवाब में कहा कि वह उत्तर के आरोपों की पुष्टि नहीं कर सकता। उत्तर कोरिया विरोधी पर्चों का जिक्र करते हुए किम के हवाले से कहा गया कि यह तथ्य कि जिस माध्यम से पर्चे भेजे गए थे, वही ड्रोन थे, हाल की घटना की गंभीरता का मूल है। किम ने कहा कि अगर दक्षिण कोरियाई सेना सीमा पार करने वाले किसी गैर-सरकारी संगठन द्वारा भेजे गए ड्रोन की पहचान करने में विफल रही तो इसके लिए वह जिम्मेदार है। वहीं उत्तर कोरिया मई से ही दक्षिण कोरिया में कचरा लगे हजारों गुब्बारे उड़ा रहा है, जिससे दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है।

पगला गया है इजरायल! नेतन्याहू के इस कदम पर पश्चिमी देशों ने छोड़ा साथ, जानिए हिजबुल्लाह ने क्या कहा?

कौन है किम यो-जोंग?

बता दें कि, किम यो-जोंग किम जोंग-उन की इकलौती बहन हैं। किम जोंग-उन का जन्म साल 1987 में हुआ था, वो किम से महज 4 साल ही छोटी हैं। यो-जोंग ने अपने भाई के साथ मिलकर स्विट्जरलैंड के बर्न में पढ़ाई की थी। हालांकि, साल 2018 में किम यो-जोंग तब चर्चा में आई थी, जब वो साउथ कोरिया जाने वाली किम वंश की पहली सदस्य बनी थीं। वो उस वक्त विंटर ओलंपिक में प्रतिनिधिमंडल की सदस्य के रूप में गई थी।

‘सलमान खान, हम यह युद्ध नहीं…’, लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली बाबा सिद्दीकी को गोली मारने की जिम्मेदारी!

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT