होम / मोदी सरकार 3.0 में NSA अजीत डोभाल की बढ़ी पावर, इन दो नए चेहरो को टीम में किया शामिल

मोदी सरकार 3.0 में NSA अजीत डोभाल की बढ़ी पावर, इन दो नए चेहरो को टीम में किया शामिल

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 3, 2024, 3:10 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Ajit Doval- मोदी सरकार 3.0 में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिले है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार फिर से NSA अजीत डोभाल पर अपना भरोसा जताया है। भारत के राष्ट्रीय सलहाकार अजित डोभाल ने अपनी ताकत बढ़ाने के लिए अपनी टीम में कुछ बदलाव किये है। डोभाल ने अपनी टीम में दो नए अधिकारियों को लेने का फैसला किया है। चलिए जानते हैं की कौन हैं वो दोनों अधिकारी जिन्हें डोभाल ने अपनी टीम में शामिल किया है।

  • डोभाल द्वारा नियुक्त किये गए अधिकारी
  • डोभाल द्वारा किये गए बदलाव
  • मोदी ने लगातार तीसरी बार किया डोभाल पर विश्वास

डोभाल द्वारा नियुक्त किये गए अधिकारी

अजित डोभाल ने 1990 बैच के आईपीएस टीवी रविचंद्रन को डिप्टी NSA नियुक्त किया है। आपको बता दें की रविचंद्रन इंटेलिजेंस ब्यूरो में स्पेशल डायरेक्टर है। वही 1990 बैच के पवन कपूर दूसरे अधिकारी है जिन्हें डोभाल ने अपनी टीम शामिल किया है। पवन कपूर अलग -अलग भारतीयों मिश्नो विदेश मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात रहे हैं।

AIIMS की डॉक्टर ने मारे ऐसे ठुमके कि मरीजों का बुखार हुआ ठीक, वायरल वीडियो पर आए मजेदार कमेंट

डोभाल द्वारा किये गए बदलाव

NSA डोभाल ने और भी बदलाव किये हैं जैसे NSA राजिंदर खन्ना को प्रमोट कर के एडिशनल NSA बना दिया गया है और डिप्टी NSA विक्रम मिस्री को विदेश सचिव बनाया गया है।

ITR Last Date: ITR  दाखिल करने की अंतिम तारीख पास, चूंकनें पर लगेगा भारी जुर्माना, जानें नियम

मोदी ने लगातार तीसरी बार किया डोभाल पर विश्वास

प्रधानमंत्री मोदी के कार्यकाल में कभी भी NSA चीफ को लेकर कोई भी बड़ा बदलाव देखने को नहीं मिला है। मोदी ने लगातार तीसरी बार डोभाल पर विश्वास करके उन्हें NSA चीफ की जिम्मेदारी सौंपी है। आपको यह भी बता दे की NSA को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाता है। इन्हे प्रधानमंत्री के सबसे विश्वसनीय माना जाता है। प्रधानमंत्री हमेशा देश की सुरक्षा के लिए NSA की सलाह जरूर लेते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT