होम / Nuh Voilence: मेवात के नूह में हुई आगजनी और हिंसा के बाद अंबाला में किया अलर्ट जारी, जगह-जगह जारी है पुलिस पेट्रोलिंग

Nuh Voilence: मेवात के नूह में हुई आगजनी और हिंसा के बाद अंबाला में किया अलर्ट जारी, जगह-जगह जारी है पुलिस पेट्रोलिंग

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 1, 2023, 7:49 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Voilence:  मेवात के नूह में हुई आगजनी और हिंसा के बाद अंबाला में किया अलर्ट जारी, धार्मिक व शांति कमेटी को किया गया एक्टिवेट, धार्मिक संस्थाओं और अमन कमेटीयों से पुलिस के फील्ड ऑफिसर कर रहे बातचीत, जिला के संवेदनशील धार्मिक स्थलों पर पुलिस के जवान किये गए तैनात, लोगों से की गई शांति रखने की अपील, वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी नूँह हिंसा को गलत करार दिया है!

जगह-जगह जारी है पुलिस पेट्रोलिंग

मेवात के नूँह इलाके में ब्रज मंडल जलाभिषेक यात्रा के दौरान हुई आगजनी व हिंसा के बाद अंबाला पुलिस भी अलर्ट मोड़ पर आ गई है! जगह-जगह पुलिस पेट्रोलिंग और पुलिस जवानों को अलर्ट रहने के आदेश जारी कर दिए गए हैं! पूरे हरियाणा में धारा 144 लगा दी गई है बावजूद इसके अंबाला के पुलिस कप्तान जश्नदीप सिंह रंधावा ने जिला के सभी संवेदनशील धार्मिक स्थलों पर पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया है! पुलिस कप्तान जशनदीप सिंह रंधावा की माने तो उन्होंने अलग-अलग समुदाय की शांति कमेटियों को भी अलर्ट रहने को कहा है! पुलिस कप्तान रंधावा ने जिला में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए पुलिस की पेट्रोलिंग बढ़ा दी है, वही किसी अप्रिय घटना से निपटने के लिए सभी समुदायों के संवेदनशील धार्मिक स्थलों पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है! जनता से भी अपील की है कि वह सौहार्द व शांति से काम ले!

अंबाला में पुलिस का पहरा

हालंकि अंबाला में वक्फ बोर्ड का प्रदेश स्तरीय कार्यालय भी है और वहां भी किसी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस का कड़ा पहरा लगा दिया गया है! हरियाणा वक्फ बोर्ड के मौजिम अब्दुल कादिर ने मेवात नूँह में हुई अहिंसा की कड़े शब्दों में निंदा की है! अब्दुल कादिर का कहना है कि अंबाला और अंबाला के लोग शांतिप्रिय हैं फिर भी पुलिस के उच्च अधिकारियों ने उनकी सुरक्षा के लिए उनके समुदाय की सभी मस्जिदों और वक्फ कार्यालय पर कड़ा पुलिस का पहरा लगा दिया है! उन्होंने लोगों से अपील की है कि भारत एक शांतिप्रिय देश है और दंगे फसादों में कुछ नहीं रखा सभी को शांतिपूर्ण तरीके से मिलजुल कर रहना चाहिए!

ये भी पढ़ें- Nuh Voilence: हिंसा में 5 लोगों की मौत, 16 FIR दर्ज, कई वाहन फूंके, जानें अब तक घटना में क्या- क्या हुआ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT