होम / Nuh Violence: बिट्टू बजरंगी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, नूंह हिंसा भड़काने का है आरोप

Nuh Violence: बिट्टू बजरंगी को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा, नूंह हिंसा भड़काने का है आरोप

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 17, 2023, 5:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Nuh Violence: नूंह हिंसा में शामिल कथित आरोपी बिट्टू बजरंगी को जिला कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा दिया है। अब बिट्टू बजरंग 14 दिनों तक पुलिस हिरासत में रहेगा। इससे पहले अदालत ने बिट्टू बजरंगी को 1 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था। मंगलवार को नूंह पुलिस ने बिट्टू बजरंगी और 15- 20 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार किया।

गौरतलब है कि हरियाणा के नूंह में 31 जूलाई को एक धर्मिक यात्रा के दौरान संप्रादायिक हिंसा भड़क गयी थी। इस हिंसा में 2 होम गार्ड समेत 6 लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी। इसके अलावा हिंसा के दौरान कई जगह आगजनी भी की गई। इस मामले में पुलिस लगातार जांच करते हुए हिंसा में शामिल उपद्रवियों को गिरफ्तार कर रही है।

मंगलवार को पुलिस ने किया गिरफ्तार (Nuh Violence)

गिरफ्तारी से पहले मंगलवार को मेवात पुलिस ने बिट्टू बजरंगी को पूछताछ के लिए उठाया था। पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया गया । फ़रीदाबाद पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि बिट्टू बजरंगी और 15-20 अन्य के खिलाफ थाना सदर नूंह में अवैध हथियार अधिनियम और आईपीसी की धारा 148/149/332/353/186/395/397/506 के तहत मामला दर्ज किया गया था। बिट्टू बजरंगी और 15-20 अन्य लोगों ने तलवार जैसे हथियारों के साथ नूंह में एक महिला पुलिस अधिकारी के सामने नारे लगाए।

सोशल मीडिया में शेयर किया था पोस्ट

इससे पहले बिट्टू बजरंगी ने एक मीडिया चैनल से बातचीत करते हुए दावा किया था कि नूंह में शोभा यात्रा के दौरान हिंसा उपद्रवियों की साजिश के तहत हुआ है । बिट्टू ने ये भी दावा किया था कि उसे कई दिनों से सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिल रही थी। उसे मेवात आने को लेकर धमकाया जा रहा था। इसलिए उसने वीडियो पोस्ट कर आने की बात कही थी। उसे नहीं पता था कि उपद्रवियों ने इस तरह की तैयारी कर रखी थी।

कौन है बिट्टू बजरंगी

फरीदाबाद का रहने वाला बिट्टू बजरंगी का असली नाम राजकुमार है। बिट्टू बजरंगी खुद को गोरक्षक बताता है और बिट्टू गोरक्षा बजरंग फोर्स नामक संगठन का अध्यक्ष है। इस संगठन ने ब्रज मंडल यात्रा में आने की अपील वाले पोस्टर बांटे थे।

ये भी पढ़ें – Assembly Elections 2023: विधानसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की जारी, जानें किसे कहां से मिली टिकट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

T20 World Cup 2024: सुपर 8 मैच में हैट्रिक लेकर क्रिस जॉर्डन ने रचा इतिहास-Indianews
हर आदमी चाहता है…., दीपक चौरसिया ने Armaan Malik से दो पत्नियों को मैनेज करने को लेकर किया सवाल -IndiaNews
स्वाइन फ्लू का H1N2 वायरस बन सकता हैं मौत का कारण, जल्द ही ले सकता हैं महामारी का रूप-IndiaNews
पहली बारिश में ही Ram Mandir की छत से चूने लगा पानी, मुख्य पुजारी का बड़ा दावा
IND VS AUS Live Update: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करना चाहेगी भारतीय टीम, बारिश बिगाड़ सकती है खेल
बांग्लादेश के बीच जल बंटवारे को लेकर पीएम मोदी पर भड़की ममता बनर्जी, पत्र लिख कही ये बात-IndiaNews
भगवान कृष्ण के जन्मस्थान पर Kalki 2898 AD की थीम का रोमांचक टीज़र हुआ जारी, डांस टीम ने मथुरा की दिखाई झलक -IndiaNews
ADVERTISEMENT