होम / NDA से ओम बिरला बने लोकसभा स्पीकर के उम्मीदवार, विपक्ष से ये नेता बन सकते हैं डिप्टी स्पीकर!-Indianews

NDA से ओम बिरला बने लोकसभा स्पीकर के उम्मीदवार, विपक्ष से ये नेता बन सकते हैं डिप्टी स्पीकर!-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 25, 2024, 11:28 am IST
NDA से ओम बिरला बने लोकसभा स्पीकर के उम्मीदवार, विपक्ष से ये नेता बन सकते हैं डिप्टी स्पीकर!-Indianews

ओम बिरला

India News (इंडिया न्यूज),Lok Sabha speaker: 18वीं लोकसभा के पहले संसदीय सत्र का आज दूसरा दिन है। पहले दिन यानी सोमवार को लोकसभा में 280 सांसदों ने शपथ ली थी। आज दूसरे दिन बाकी बचे 264 सांसद लोकसभा सदस्य के तौर पर शपथ ले रहे हैं। आज एनडीए की तरफ से ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष का उम्मीदवार घोषित किया गया है। लोकसभा अध्यक्ष के नाम को लेकर सदन में विपक्ष और एनडीए नेताओं के बीच हंगामा होने की संभावना है। वहीं इंडिया ब्लॉक के नेता लोकसभा के उपाध्यक्ष पद की मांग कर रहे हैं। बता दें कि, बुधवार को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है।

सरकार ने विपक्षी दल द्वारा अपने विकल्पों पर विचार करने की बात कहने के बाद लोकसभा अध्यक्ष उम्मीदवार पर आम सहमति बनाने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू को तैनात किया था।

राहुल गांधी ने क्या कहा?

ANI न्यूज एजेंसी से बात करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि हमने राजनाथ सिंह से कहा है कि हम लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए उनके उम्मीदवार का समर्थन करेंगे, लेकिन परंपरा यह है कि उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को दिया जाना चाहिए।

Kangana Ranaut ने Emergency की रिलीज डेट की अनाउंस, इस दिन काले सच से उठेगा पर्दा – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT