होम / Om Prakash Rajbhar: शाह-नड्डा के दरबार पहुंचे बेटे के साथ ओमप्रकाश राजभर, जानिए क्यों खास है ये बैठक-Indianews

Om Prakash Rajbhar: शाह-नड्डा के दरबार पहुंचे बेटे के साथ ओमप्रकाश राजभर, जानिए क्यों खास है ये बैठक-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 29, 2024, 6:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Om Prakash Rajbhar: पूर्वांचल की राजनीति के चर्चित नेता ओम प्रकाश राजभर अपने बेटे अरविंद राजभर के साथ दिल्ली पहुंचे। यहां उन्होंने आज गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। लोकसभा चुनाव के बाद इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि लोकसभा चुनाव से पहले ओम प्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी से अपना गठबंधन खत्म कर भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन कर लिया था। हालांकि इस बार लोकसभा चुनाव में सुभासपा का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा। यूपी में एकमात्र सीट पर चुनाव लड़ने वाली सुभासपा को हार का सामना करना पड़ा।

यूपी में NDA का खराब प्रदर्शन रहा

दरअसल, ओम प्रकाश राजभर और उनके बेटे अरविंद राजभर ने दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। घोसी लोकसभा सीट पर चुनाव हारने के बाद ओम प्रकाश राजभर और उनके बेटे दिल्ली पहुंचे। यहां चारों नेताओं के बीच मुलाकात हुई। बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में NDA का प्रदर्शन खराब रहा। ओम प्रकाश राजभर की पार्टी एसबीएसपी को एक सीट मिली और उन्होंने यहां से अपने बेटे को मैदान में उतारा। हालांकि, वह इस सीट पर भी हार गए। ऐसे में चुनाव नतीजों के बाद यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

Hemant Soren Bail: ‘हाईकोर्ट की जमानत फैसले का स्वागत…’, राहुल गांधी ने की हेमंत सोरेन से बात -IndiaNews

घोसी सीट पर राजभर की मिली हार

आपको बता दें कि, लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन के साथ आने के बाद ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा को यूपी में एक सीट मिली थी। पूर्वांचल की घोसी लोकसभा सीट पर ओम प्रकाश राजभर ने अपने बेटे अरविंद राजभर को उम्मीदवार बनाया था। घोसी सीट पर राजभर वोट बैंक काफी अहम है, लेकिन इसके बावजूद अरविंद राजभर को यहां हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, इस सीट पर पहले भी बीजेपी के हरिनारायण राजभर चुनाव जीत चुके हैं। लेकिन इस बार की हार को लेकर मंथन अभी भी जारी है।

INDW vs SAW: Shafali Verma का महिला क्रिकेट में बजा डंका, वीरेंद्र सहवाग के स्टाइल में किया ये कारनामा -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT