होम / Omar Abdulla को बीवी से मिला ऐसा दर्द, दुनिया के सामने बेइज्जती, खूबसूरत शादी तोड़ क्यों तलाक की भीख मांगने लगे थे मुख्यमंत्री?

Omar Abdulla को बीवी से मिला ऐसा दर्द, दुनिया के सामने बेइज्जती, खूबसूरत शादी तोड़ क्यों तलाक की भीख मांगने लगे थे मुख्यमंत्री?

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 16, 2024, 6:03 pm IST
ADVERTISEMENT
Omar Abdulla को बीवी से मिला ऐसा दर्द, दुनिया के सामने बेइज्जती, खूबसूरत शादी तोड़ क्यों तलाक की भीख मांगने लगे थे मुख्यमंत्री?

Omar Abdullah love story ( उमर अब्दुल्ला ने पायल नाथ से की थी शादी)

India News (इंडिया न्यूज), Omar Abdullah Love Story: उमर अब्दुल्ला ने बुधवार (16 अक्टूबर, 2024) को जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है। जम्मू कश्मीर से राष्ट्रपति शासन हटने के बाद उमर अब्दुल्ला ने कमान संभाली है। हम आपको बताते चलें कि, राज्य में हुए विधानसभा चुनावों में उमर अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कांफ्रेंस ने भारी जीत हासिल की है। पार्टी ने 95 सीटों में से 42 पर जीत हासिल की है। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही कांग्रेस के खाते में केवल 6 सीटें ही आ पाईं।

नेशनल कांफ्रेंस ने अपने दम पर बहुमत का आंकड़ा पार किया है। याद दिला दें कि 58 वर्षीय उमर अब्दुल्ला इससे पहले 2009 में जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। उमर अब्दुल्ला का जीवन काफी दिलचस्प रहा है, खासकर के लव लाइफ में काफी उतार चढ़ाव रहा है।

उमर अब्दुल्ला की लव स्टोरी

उमर अब्दुल्ला की निजी जिंदगी की बात की जाए तो, 1994 में इनकी शादी पायल नाथ से हुई थी। पायल सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनके पिता इंडियन आर्मी में मेजर जनरल थे और परिवार मूल रूप से लाहौर का था। बंटवारे के बाद दिल्ली बस गए। एक इंटरव्यू में अपनी लव स्टोरी के बारे में जानकारी देते हुए उमर अब्दुल्ला ने बताया कि 90 के दशक में वो दिल्ली के ओबेरॉय होटल में काम किया करते थे। पायल से उनकी पहली मुलाकात वहीं पर हुई थी। कुछ समय बाद ये मुलाकात रिश्ते में बदल गई। दोनों 1994 में शादी के बंधन गए। लेकिन शादी के कुछ वक्त बाद दोनों के रिश्तों में दरार आने लगीं। फिलहाल दोनों के बीच तलाक का मुकदमा चल रहा है। 

Bhool Bhulaiyaa 3 का टाइटल ट्रैक हुआ रिलीज, Kartik Aaryan संग पिटबुल और दिलजीत दोसांझ ने ‘हरे कृष्णा हरे राम’ कर लूटी महफिल 

कश्मीरी पंडित थे इस रिश्ते के खिलाफ

उमर अब्दुल्ला के अनुसार उनकी और पायल की शादी का विरोध भी किया जा रहा था और ये विरोध कश्मीरी पंडितों का तबका कर रहा था। शादी को रोकने के लिए विरोध-प्रदर्शन भी किया गया, लेकिन इसके बावजुद दोनों ने शादी कर ली। प्यार से शुरू हुआ ये रिश्ता तलाक तक पहुंच गया है। फिलहाल अभी तक ये बात सामने नहीं आई है कि दोनों के बीच किन कारणों की वजह से दरार आई है।

लेकिन ऐसा माना जाता है कि साल 2005 के बाद से उमर अब्दुल्ला ने राजनीति को ज्यादा समय दिया, इसी वजह से पायल से उनकी दूरी बढ़ गई और दूरी ऐसी बढ़ी की बात अब तलाक तक जा पहुंची है। फिलहाल पायल अभी दिल्ली में रहती हैं, पायल यहां पर अपना ट्रेवल और वॉटर पैकेजिंग का बिजनेस संभाल रही हैं। उमर अब्दुल्ला और पायल के दो बच्चे भी हैं, जिनका नाम जहीर और जमीर है और दोनों बच्चे लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं।

पाकिस्तान में कैसा रहा PM Modi के दूत का पहला दिन, जानिए क्या-क्या किया?

तलाक के लिए गिरगिरा रहे थे उमर अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा था। कोर्ट ने उमर अब्दुल्ला की पायल अब्दुल्ला से तलाक की अर्जी खारिज कर दी थी। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, दिल्ली हाईकोर्ट ने फैमिली कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा था। दरअसल फैमिली कोर्ट ने भी उमर अब्दुल्ला की ओर से दाखिल तलाक की अर्जी को खारिज कर दिया था। दिल्ली हाईकोर्ट ने जम्मू कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि उमर अब्दुल्ला द्वारा लगाए गए आरोप अस्पष्ट और गलत हैं। जानकारी के अनुसार उमर अब्दुल्ला द्वारा दायर तलाक याचिका को फैमिली कोर्ट ने 2016 में इसी आधार पर खारिज कर दिया था। 

किस मजबूरी में भारत को इस ‘दोस्त’ ने दिया धोखा, जश्न मनाने लगे दुश्मन, PM Modi को आएगा गुस्सा?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT