होम / Mamata Banerjee: ईद पर ममता ने केंद्र को लिया आड़े हाथ, NRC-CAA और UCC को लेकर कह दी बड़ी बात

Mamata Banerjee: ईद पर ममता ने केंद्र को लिया आड़े हाथ, NRC-CAA और UCC को लेकर कह दी बड़ी बात

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 11, 2024, 1:13 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Mamata Banerjee: आज ईद है। ऐसे में जहां सभी लोग एक दूसरे को बधाईयां दे रहे हैं वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र को जमकर खरी खोटी सुनाया। ममता बनर्जी ने गुरुवार को ईद त्योहार के मौके पर अपने संबोधन के दौरान केंद्र पर जमकर हमला बोला। अपने भाषण में NRC-CAA और UCC लागू होने वाली बात पर सरकार को चेतावनी और चुनौती दोनों दे डाली। 

ED, CBI और NIA का गलत इस्तेमाल

ममता ने कहा कि इस साल का चुनाव इस मायने में अनोखा है कि चुनाव से पहले, केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई और अब एनआईए जैसी केंद्रीय एजेंसियों को तैनात कर रही है। ऐसा करने से बेहतर होता कि केंद्र सरकार एक बड़ी जेल बनवाती, जहां सब कुछ रखा जा सके। क्या केंद्र सरकार 23 करोड़ लोगों को सलाखों के पीछे भेज सकती है? लेकिन चाहे कुछ भी हो हमें रॉयल बंगाल टाइगर्स जैसी चीजों का सामना करना पड़ेगा,” मुख्यमंत्री ने मध्य कोलकाता के रेड रोड पर सामूहिक ईद की नमाज के बाद एक सभा को संबोधित करते हुए कहा।

Swiggy: रमजान में स्विगी की निकल पड़ी, लगभग 60 लाख बिरयानी ऑर्डर मिले

NRC सिर, CAA पेट और UCC पूंछ

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा देश में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी), नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने की कोशिश कर रही है।

अगर एनआरसी सिर है, सीएए पेट है और यूसीसी पूंछ है। हम एनआरसी, सीएए और यूसीसी के नाम पर नफरत भरे भाषण और लोगों का विभाजन नहीं चाहते हैं।’ हमारा एकमात्र उद्देश्य सभी धर्मों की एकता है, ”मुख्यमंत्री ने कहा।

Bade Miyan Chhote Miyan Review: एक अनजाने दुश्मन से लड़ने के लिए निकल पड़ी है अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की दमदार जोड़ी

गृह मंत्री अमित शाह पर साधा निशाना

उनकी यह टिप्पणी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुधवार को बालुरघाट में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के ठीक एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि “ममता बनर्जी इसका कितना भी विरोध करें, सीएए किसी भी कीमत पर देश में लागू किया जाएगा”।

किसी और को वोट न देने की अपील

रेड रोड पर सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल में भाजपा विरोधी वोटों को विभाजित नहीं करने की सूक्ष्म अपील की। “याद रखें, पश्चिम बंगाल में केवल तृणमूल कांग्रेस ही भाजपा के खिलाफ लड़ रही है। इसलिए बंगाल में किसी और को वोट न दें। मैं इसे बाद में देखूंगा कि विपक्षी आई.एन.डी.आई.ए. के साथ क्या होता है। राष्ट्रीय स्तर पर ब्लॉक. लेकिन अभी पश्चिम बंगाल में केवल वही लोग हैं जो भाजपा का विरोध कर रहे हैं, ”उसने कहा।

Karnataka SSLC Result 2024: कर्नाटक एसएसएलसी रिजल्ट का है इंतजार, इस दिन होगा जारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Oxytocin: क्या होता है ऑक्सीटोसिन, जिसके उपयोग करने पर हो सकती है सजा- Indianews
Aamir Khan की बेटी इरा खान ने अपनी शादी का इमोशनल वीडियो किया शेयर, सभी वेडिंग फंक्शन की झलक आई सामने -Indianews
Baton Passed: मां सोनिया के बाद बेटे राहुल के हाथों में रायबरेली, नई पीढ़ी को मिली यूपी के इन सीटों की कमान- Indianews
कस्टमाइस्ड नेम प्लेट से मेनू कार्ड तक, Anushka Sharma के बर्थडे डिनर की इनसाइड डेकोरेशन की तस्वीरें आई सामने -Indianews
Female Politician Caught with Son: जानें कौन है बेटे के साथ बिस्तर पर पकड़ी गई महिला राजनेता, पति ने बनाया था वीडियो- Indianews
Ghaziabad Mill: पुलिस ने मसाला मिल पर मारा छापा, मसाले में मिला रहे थें जहरीला रंग-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका,अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे अरविंदर सिंह लवली भाजपा में शामिल-Indianews
ADVERTISEMENT